05, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला… शहाबुद्दीन की जमानत हुई रद्द, जाना होगा जेल !

sahabuddin

पटना : बिहार के बाहुबली शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जमानत को रद्द कर दिया है। इससे पहले बीते सोमवार को शहाबुद्दीन के वकील ने कहा कि जवाब दाखिल करने के लिए और समय चाहिए, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने राजीव रोशन हत्याकांड पर बिहार सरकार और चंद्रा बाबू याचिकाओं पर निर्णय लेते हुए फैसला को सुरक्षित रख लिया था।

जानकारी हो की दो अलग-अलग मामलों में पटना हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद शहाबुद्दीन 10 सितंबर को भागलपुर जेल से रिहा हुआ था।
पटना हाई कोर्ट ने विचाराधीन राजीव रोशन हत्याकांड में शहाबुद्दीन को जमानत दी थी। इस फैसले को राजेश रोशन के पिता चंदा बाबू उर्फ चंद्रकेश्वर प्रसाद और बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दिया। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन को नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि क्यों ना उसकी जमानत रद्द कर दी जाए।
चंदा बाबू के दो बेटों सतीश और गिरीश की हत्या के मामले में शहाबुद्दीन को उम्र कैद की सजा हो चुकी है। इस मामले में भी उसे जमानत मिली थी। चंदा बाबू की पत्नी कलावती ने पटना हाईकोर्ट के इस फैसले को सप्रीम कोर्ट में चुनौती दिया था।

11 साल बाद जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद से ही शहाबुद्दीन सुर्खियों में थे। उसकी रिहाई के साथ-साथ उसके सियासी बयानों ने भी राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दी। आरजेडी के इस पूर्व सांसद पर हत्या, अपहरण, फिरौती, धमकाने के 63 मामले दर्ज हैं। सीवान के चर्चित तेजाब कांड के जुर्म में उम्र कैद के साथ साथ शहाबुद्दीन को कई मामलों में 2 से 10 साल तक की सजा मिली है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

4 विचार साझा हुआ “सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला… शहाबुद्दीन की जमानत हुई रद्द, जाना होगा जेल !” पर

  1. राकेश मिश्र September 30, 2016

    सराहनीय फेेसला

  2. ashish kumar September 30, 2016

    bahut sahi hua……

  3. आलोक October 2, 2016

    जय हो न्यायपालिका की

  4. ashok October 22, 2016

    Himmat me liye badhai me paatr h Patna high court

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME