04, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

शहाबुद्दीन जमानत मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई पूरी, कोर्ट का फैसला…

shahabuddin

पटना, 29 सितम्बर : राजद के बाहुबली नेता मो. शहाबुद्दीन की जमानत पर आज सुनवाई पूरी हो गई। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। अब फैसला शुक्रवार को होगा। कोर्ट में दो घंटे चली दलील के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला कल सुनाने की बात कही है।
मामले की सुनवाई गुरुवार की सुबह 10.30 बजे से शुरु हुई। शहाबुद्दीन की तरफ से उनके वकील शेखर नाफरे ने आज सुप्रीम कोर्ट में शहाबुद्दीन का पक्ष रखा। इस मामले में बुधवार को भी सुनवाई हुई थी और कोर्ट ने तीन याचिकाओं पर दलीलें सुनीं फिर सुनवाई गुरुवार को भी जारी रखने के आदेश दिए थे।

सुप्रीम कोर्ट में शहाबुद्दीन की ओर से केस लड़ रहे वकील शेखर नाफ्रे ने शहाबु्द्दीन का पक्ष रखते हुए कहा कि चार्जशीट में शहाबुद्दीन को आरोपी नहीं बनाया गया है। उन्होंने कहा कि शहाबुद्दीन की चार्जशीट और पूरक चार्जशीट कोर्ट में भी कमी पाई गई है। उनकी चार्जशीट कोर्ट को क्यों नहीं सौंपी गई। उन्हें बिना कानूनी वजहों के ही सिवान जेल से भागलपुर जेल शिफ्ट किया गया। इन सब बिंदुओं पर आज कोर्ट के समक्ष उन्होंने अपने मुवक्किल का पक्ष रखा।

शहाबुद्दीन की जमानत के खिलाफ तीन मुकदमों को ध्यान में रखते हुए राज्य प्रशासन ने सिवान और आसपास के जिलों की पुलिस को अलर्ट किया है। शहाबुद्दीन जमानत के बाद सिवान में ही हैं। उधर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान ट्रायल में देरी पर राज्य सरकार को फटकार लगाने पर इस मामले के याचिकाकर्ता चंदा बाबू ने कहा कि उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है।

आज सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बिहार सरकार से शहाबुद्दीन के ट्रायल पर रोक की बाबत पूछा तो सरकार ने जवाब दिया कि ऐसा शहाबुद्दीन को सिवान से भागलपुर जेल ट्रांसफर किये जाने के कारण हुआ है। लेकिन, राज्य सरकार की इस दलील को जमानत का विरोध कर रहे चंदा बाबू के वकील प्रशांत भूषण ने खारिज किया।

चंदा बाबू की तरफ से पक्ष रख रहे वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने कोर्ट को बताया कि शहाबुद्दीन को दो मामलों में सजा हो चुकी है। वह आदतन अपराधी है, जिसे बाहर नहीं रखा जा सकता। उन्होंने कहा कि शहाबुद्दीन काे सिवान से भागलपुर जेल ट्रांसफर कराने के बावजूद ट्रायल को नहीं रोकना चाहिए था। बिहार के ही सांसद पप्पू यादव की तरह शहाबुद्दीन की भी सुनवाई टंली कांफ्रेंसिंग से हो सकती थी।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

2 विचार साझा हुआ “शहाबुद्दीन जमानत मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई पूरी, कोर्ट का फैसला…” पर

  1. Rajiv kumar gupta September 29, 2016

    Best

  2. Avinash Kumar jha September 30, 2016

    Best

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME