10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

विद्यालय में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों का हंगामा!

6A181E7B-93FD-4A73-92B6-318

मो.हसनैन की रिपोर्ट

शिवहर, 29 अगस्त। थाना क्षेत्र के माधोपुर छाता गांव के वार्ड 8 में स्थित प्राथमिक विद्यालय के संचालन में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों की ओर से तालाबंदी करने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि इस कारण पठन-पाठन ठप हो गया है। विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष जानकी देवी एवं सचिव रीना देवी के नेतृत्व में पहुंचे ग्रामीणों ने बच्चों को वापस घर भेजते हुए शैक्षणिक कार्य बंद करा दिया। वहीं विद्यालय में पहुंचे शिक्षक घटना के बाद अन्यत्र चले गये। ग्रामीणों ने घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस विद्यालय में पठन-पाठन की स्थिति काफी दयनीय है। लेकिन विद्यालय प्रबंधन द्वारा इसमें सुधार नहीं किया जाता है। आक्रोशित लोगों का कहना था कि स्कूल में तालाबंदी के लिए प्रधान शिक्षक ही जिम्मेदार है। क्योंकि विद्यालय शिक्षा समिति द्वारा विद्यालय की विधि व्यवस्था में सुधार करने के लिए आग्रह किए जाने के बावजूद प्रधान शिक्षक द्वारा उचित कदम नहीं उठाया जा रहा था।

ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय में प्रधान तथा अन्य शिक्षकों की उपस्थिति नाममात्र होती है। वहीं शिक्षकों की उपस्थिति पंजी भी प्रधान शिक्षक अपने घर पर रखते हैं। विद्यालय में विगत दो महीने से मध्याह्न भोजन नहीं बनने की शिकायत भी ग्रामीणों द्वारा की गई। वहीं दर्जनों ग्रामीणों के हस्ताक्षरित आवेदन के माध्यम से घटना की सूचना जिला पदाधिकारी को भी दी गई है। दोषी शिक्षक पर कारवाई की मांग की गयी है।

इधर शिक्षकों ने भी घटना की सूचना बीईओ तरियानी को देते हुए तरियानी थाने में आवेदन दिया है। विद्यालय के प्रधान शिक्षक दिनेश पंडित का कहना है कि विद्यालय के दो नियोजित शिक्षकों के नियोजन में हुई अनियमितता को लेकर उनके सगे-संबंधियों के द्वारा सर्विश बुक को अद्यतन कराने तथा शिक्षा समिति के अध्यक्ष को भवन निर्माण के एवज में एक लाख रुपये नहीं देने के कारण मिलीभगत कर विद्यालयी व्यवस्था को प्रभावित करने की साजिश रची गई है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME