10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

शिवहर जिले की आज की ख़ास खबरें…

shiwhar-dharohar

गांधी जयंती के अवसर पर हुआ आम सभा का आयोजन
शिवहर, 3 अक्टूबर। गान्धी जयंती के शुभ अवसर पर ग्राम पंचायत राज कमरौली में मुखिया अख्तर मियां के अध्यक्षता में आम सभा का आयोजन किया गया।जिसमें विशेष रूप से महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारन्टी योजना की जानकारी दिया गया जिसमे सैकड़ो जनता ने भाग लिया। सचिव रूपनारायण सिंह, रोजगार सेवक विनय कुमार, रघुवीर कुमार, वसीम खान इत्यादी लोग शामिल हुए। मुखिया जी ने कहा के हम बिहार सरकार द्वारा संचालित योजना मनरेगा के तहत सभी पंचायत वासियों को पुरा लाभ पहुचाएगें। हम अपने पंचायत को नशा मुक्त पंचायत बनाएंगे।

गांधी जयंती के अवसर पर निकाला गया प्रभातफेरी
जिले के पिपराही प्रखंड में गांधी जयंती के अवसर पर प्रखंड अध्यक्ष राम बाबु गुप्ता के अध्यक्षता मे शराब बंदी के लिए प्रभात फेरी निकाला गया जिस में उपस्थित नेयाज अहमद उर्फ मोती जी, यजावेद आलम, इस्ताय के भाई जीतेन्दर वर्मा और सैकड़ो कार्यकर्ता ने भाग लिया और राम बाबु ने शराब बंदी को लेकर काफी जोश-खरोश के साथ शिवहर जिले के अलग-अलग प्रखन्डो का दौड़ा किया और शिवहर जिले को नशा मुक्त जिला बनाने के लिए जनता से वादा किया और सभी कार्यकता ने संक्लप किया कि शराब को न हाथ लगाएगंे न लगाने देंगे। और नशा मुक्त अभियान सफल बनायेगें।


सदर अस्पताल को यथावत रखने को लेकर किया गया धरना प्रदर्शन

शिवहर सदर अस्पताल को लेकर यथावत रखने को लेकर तथा सरोजा सिताराम अस्पताल और स्पेसल अस्पताल को चालु करने को लेकर
शहर मे प्रद्रशन करते हुए समाहरणालय परिसर मे शहर एव गाँव के लोगो ने धरणा किया। अस्पताल को जल्द से जल्द चालु कराने के लिए काफी शोर मचाया। और लोगो का मांग है सदर अस्पताल के साथ साथ सरोजा सीताराम अस्पताल को भी चालु किया जाए जिससे की मरिजो को पटना या मुजाफरपुर जाने की जरुरत ना परे उनका इलाज यही हो सके, इनकी सारी सुविधा यही करायी जाये। जिनसे की मरीजो को कोई परेशानी न हो।
इस धरना मे हजारो की संख्या मे लोग मजूद थे, श्री विजय विकास ने कहा की स्पेसल सरोजा सीताराम अस्पताल को चालु किया जाए ताकी जिला वासियो को बाहर इलाज के लिए नही जाना पड़े। भीड़ मे सामिल सैकड़ो लोगो का एक ही माग थी, की सदर अस्पताल के साथ साथ सरोजा सीताराम अस्पताल को चालु किया जाए। कुछ लोगो से हमारी बात हुवा। तो पता चला की सदर अस्पताल शिवहर मे कइ बच्चे का जनम प्रमान पत्र अब कत नही मिला। जनवरी मे जो बच्चा सदर अस्पताल मे जन्म लिया है, अभी तक उसका जन्म प्रमान पत्र नही मिला ग्रामिनो ने डा0 से पुछा तो डा0 साहब जवाब देते है। की उपर से हमे पुरा फारम नही मिल रहा है, ईसी कारन से जन्म प्रमान पत्र मे देरी हो रहा है। जैसे ही फारम पुरा हो जाएगा वैसे ही हम सारे बच्चे जिनका जन्म प्रमाण पत्र नही मिला है। उनहे जन्म प्रमाण पत्र दे दिया जाऐगा।

कार्यपालक सहायको का दो दिवसीय हड़ताल।
कार्यपालक कर्मियो के हड़ताल से RTTPS कार्यालय का काम काज ठप रहा है। लोक शिकायात निवारण कार्यालय मे भी कर्मियो के अभावश्मे रहा सुना। जिनके कारण कार्यालय मे कोई काम काज नही हो सका। जो भी काम कराणे के लिए आए हुए थे, उनका काम भी नही हो सका।
बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ, बिहार के तत्वाधान में अपने विभिन्न मांगो के समर्थन में सरकार द्वारा किये जा रहे आर्थिक दोहन के विरोध में बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ की जिला इकाई शिवहर द्वारा भी श्री पप्पू कुमार जिला अध्यक्ष की अध्यक्षता मे दिनांक 03-10-2016 एवं 04-10-2016 को सामूहीक अवकाश पर हैं। सरकार यदि मांगे नहीं मानती हैं तो आन्दोलन तेज किया जायेगा। और ये आन्दोलन बरकरार रहेगा। अगर ये आन्दोलन को तोड़ना है, तो हमारी माॅगे को पूरी करना होगा अन्यथा ये आन्दोलन चलते ही रहेगा।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

ऐक विचार साझा हुआ “शिवहर जिले की आज की ख़ास खबरें…” पर

  1. SRINARAYAN PANDIT & Bablu October 4, 2016

    Sheohar se Dumri ktsari Block Janebali Path me Kastrba Gram ka Phath ka nirakarn Hona Chahia

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME