08, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

मिथिला के लाल का कमाल… मनोरंजन जगत में लाया क्रांति, बना डाला गज़ब TV!

LED-TV-DISPLAY-STAND-01

Demo photo

मधुबनी, 3 सितम्बर। कहते हैं आवश्यकता अविष्कार की जननी है। जीं हां यही कारण है कि मानव समाज नित प्रतिदिन खोज मेें लगा रहता है। साथ ही ऐसा काम कर डालता है कि मानो सपना साकार हो गया हो। कुछ ऐसा ही कर दिखाया कि मिथिला क्षेत्र के मधुबनी जिला के एक लाल ने।

बताया जाता है कि नीरज कुमार दास ने पहला विंडोज-10 टीवी बनाकर मनोरंजन जगत में क्रांति ला दिया है। नीरज कहते हैं कि इस टीवी को बनाने के लिए उन्होंने अपना सब कुछ दाव पर लगा दिया था। नौकरी तक छोड़ दी थी। अब अंत में जाकर उन्हें सफलता हाथ लगी है। नीरज कहते हैं कि मैने यह अविष्कार मिडिल क्लास फैमिली को ध्यान में रखकर किया है। उनके अनुसार यूपी, बिहार समेत पांच और राज्यों के शहरों में इस टीवी को डेमो के रूप में रखा जाएगा। डीलर के द्वारा ही टीवी की बुकिंग करवाई जा सकती हैं। बुकिंग सितंबर तक चलेगी। इस टीवी की कीमत सोलह हजार रूपये के करीब होगी।

अविष्कार के पीछे की कहानी
मधुबनी जिले के झंझारपुर निवासी नीरज कहते हैं कि इस टीवी को बनाने का आइडिया उन्हें अपने घर में अपने बेटे से मिला है। एक दिन की बात है स्मार्ट टीवी पर मेरा बेटा यू-ट्यूब देख रहा था। उसे जब कंप्यूटर की आवश्यकता होती थी तो वह सिस्टम या टैब का इस्तेमाल करता था। तभी मैने तय कर लिया कि एक ऐसा टीवी बनाउंगा जिससे टीवी और कंप्यूटर दोनों का ही इस्तेमाल हो सके।

यात्रा में साथियों ने दिया साथ
नीरज बताते है कि इस अविष्कार में उनके दो अन्य साथियों ने भी उनकी मदद की है।

विंडोज 10 टीवी की विशेषता
-हाई डेफीनेशन में देखा जा सकता है कार्यक्रम।
-कंप्यूटर के लिए भी किया जा सकता है इसका इस्तेमाल।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME