21 फ़रवरी, 2017
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

सुने बिहार के लाल ‘दर्शन’ की आवाज में…इन्टरनेशनल वन डे क्रिकेट की कमेंट्री…

darshan

newsofbihar.com डेस्क।
भागलपुर, 11 जनवरी।

बिहार का एक और लाल क्रिकेट की दुनिया में छाने वाला है। अबकी बार ना बैट और न हीं बाॅल के सहारे बल्कि बपने आवाज से छाने वाला है, भागलपुर का दर्शन। बिहार के दर्शन को भारत और इंगलैंड के बीच 15 जनवरी से शुरू होन वाले एकदिवसीय क्रिकेट मैच के रेडियो कमेंट्री करने का मौका मिला है।

comentry
भागलपुर जिले के खरीक प्रखंड के तेलघी गांव का दर्शन सुधाकर को 17 साल का दर्शन नेपाल रेडियों पर मैच का लाइव करेगा। दर्शन ने बताया कि रेडियों मिथिला पर 94.4 मेगा हर्टज रेडियो सेवा पर वह कमेंट्री करेगा।

कौन-कौन सुनेगा कमेंट्री-
radio
कमेंट्री पूरे नेपाल के अलावा सीमा से सटे बिहार और यूपी के दर्जनों जिलों में सुना जला सकेगा। दर्शन् इससे पहले लोकल लेवल पर मैचों की कमेंट्री करने में काफी सक्रिय रहा है। पिछले दिनो शहर में आयोजित सौरव तिवारी फेम अंगिका कप और स्मार्ट सिटी चैलेंज कप में बेहतरीन कमेंट्री के लिए काफी प्रशंसा पा चुका है।
saurav
जानकारी के अनुसार वह छह वर्ष से ही क्रिकेट की कमेंट्री करता है। 12 वर्ष की उम्र में राज्यस्तरीय कमेंट्री कर चुका है। पूर्णिया रेडियो पर दर्शन का इंटरव्यू भी प्रसारित हो चुका है। दर्शन की कमेंट्री की तारीफ अंगिका कप खेलने आए इशान किशन और सौरव तिवारी भी कर चुके है।
india
दर्शन ने बताया कि उनके आदर्श कमेंटेटर विनित गग्र और संजय बनर्जी है। अंतर्राष्ट्रीय मैचों में इनक ेकमेंट्र सुनकर इनकी नकल उतारा करता था।
ये भी पढ़े:इशान अपने बल्ले से लायेंगे इंडिया ए टीम में जान… बिहार क्रिकेट के अच्छे दिन आ गए
उन्होने बताया कि वह अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहें है, उनका लक्ष्य नामी-गीरामी क्रिकेट कमेंटेटर बनकर भागलपुर का नाम रोशन करना। उसके मां और पिता का निधन बचपन में ही हो गया। मूल रूप से जयरामपुर बिहपुर का निवासी दर्शन अपने ननिहाल तेलघी खरीक में रहने लगा। वर्तमान में दर्शन जीरोमाइल स्थित जयविहार काॅलोनी में अपनी मौसी के पास रहकर तिलकामांझी विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई कर रहा है।
ये भी पढ़े:अब इंटरनेश्नल क्रिकेट में भी लहराएगा मिथिला के लाल का परचम… सेलेक्ट होकर किया आगाज !

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME