खुशखबरी इंटर पास करने वाली अविवाहित छात्राओं को 10 हजार रूपये मिलेंगे, जानिए प्रक्रिया

Advertisement

पटनाः बिहार के इंटर की परीक्षा में पास किए गए अविवाहित लड़कियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ ई है| सरकार ने इस वर्ष इंटर में उतर्नी हुए | अविवाहित लड़कियों के बैंक खाते में 15 जुलाई से मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत दस हजार रुपये भेजने का सिलसिला शुरू हो जाएगा ।

बिहार सरकार की इस योजना से सूबे की लड़कियों के चेहरे पर खुशी की लहर दौर गई है | दरअसल इस वर्ष लड़कियों को सरकार 10 हजार रूपये कि तौफा देने वाली है | शिक्षा विभाग ने यह काम समय पूरा करने के इरादे से जिलों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए हैं। इस योजना से सरकार सूबे में बेटियों पर हो रही अत्याचार को रोकने की दृष्टी में अहम कदम मानती है | बाल विवाह प्रथा पर रोक लगाने और बेटियों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करने के इरादे से मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना लागू की है । इस सिलसिले में शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने साफ तौर से निर्देश दिए हैं कि हर हाल में 30 जून तक छात्राओं से आवेदन ले लें ।

प्रधानाध्यापक छात्राओं से प्राप्त आवेदन 10 जुलाई तक जिले के कार्यक्रम पदाधिकारी को मुहैया करा दें। कार्यक्रम पदाधिकारी प्राप्त आवेदन का सत्यापन करते हुए छात्राओं के बैंक खाते में दस हजार रुपये हस्तांतरित करने का कार्य शुरू करें । अगर आप औऱ कुछ जानना चाहते हैं तो इस शिक्षा विभाग के कार्यालय नंबर 0612-2215323 पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़े  नीतीश कुमार पर मार्कडेय काटूज ने कसा तंज, क्या कहा जानिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here