07, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

जहानाबाद जिले की आज की बड़ी ख़बरें…

jahan

एतिहासिक स्थलों के विकास को सरकार कृतसंकल्पित
जहानाबाद, 27 नवंबर। पर्यटक स्थल वाणावर पहाड़ की तलहट्टी के समीप शनिवार को आयोजित वाणावर महोत्सव का उद्घाटन करते हुए राज्य सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण एवं कानून मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि सरकार ऐतिहासिक स्थलों के विकास के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसी के तहत वाणावर को पर्यटक स्थल का दर्जा दिया है। मंत्री ने कहा कि जबसे इस स्थान को पर्यटक स्थल का दर्जा दिया गया है प्रत्येक वर्ष यहां महोत्सव का आयोजन हो रहा है। उन्होंने वाणावर के विकास तथा महोत्सव के आयोजन में कठिन परिश्रम करने के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। मंत्री ने कहा कि प्रशासन के परिश्रम के कारण ही इसका उतरोत्तर विकास हो रहा है। नीतीश सरकार के सात निश्चय की चर्चा करते हुए श्री वर्मा ने कहा कि इस पर तेजी के साथ काम चल रहा है। चार साल के भीतर कोई भी गांव तथा टोला सड़क एवं बिजली से वंचित नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि इस अवधि में हर घर को नल का जल भी पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए पंचायतों को भी जिम्मेदारी दी गई ताकि निर्धारित समय पर इस कार्य को पूरा किया जा सके। स्थानीय विधायक सूबेदार दास ने वाणावर के विकास के लिए हर संभव सहयोग किए जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हाल ही में कैबिनेट की बैठक में रोप-वे का निर्माण कराए जाने की स्वीकृति दी गई है। इसके पूर्व जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया तथा वाणावर के विकास के लिए किए जा रहे कार्यो की विस्तृत जानकारी दी। मौके पर एसपी आदित्य कुमार, जिप अध्यक्ष आभा रानी, पूर्व अध्यक्ष संगीता सिंह, एएसपी संजय सिंह, एसडीपीओ असफाक अंसारी, जिला पार्षद संजू कोहली, धर्मेन्द्र पासवान, राजद के जिलाध्यक्ष मुजफ्फर हुसैन राही, गया के युवा जदयू के जिलाध्यक्ष चंदन कुमार यादव आदि लोग भी मौजूद थे।

खुदरा पैसे के लिए भटक रहे हैं लोग
जहानाबाद, 27 नवंबर। स्थानीय बैंक एवं एटीएम से 2000 रुपये का नोट मिलना लोगों के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा है। उनलोगों को खुदरा पैसे के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। दुकानों पर भी खुदरा पैसे का अभाव बताते हुए दुकानदार बगैर समान दिए हीं चलता कर दे रहे हैं। बड़े नोटों को देखकर दुकानदार पहले ही समान देने से मनाही कर देते है। दुकान पर बड़े नोट ले जाने पर सौ या दो सौ रुपये का समान नहीं मिल पा रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बैंक एवं एटीएम के जरीए खुदरा पैसे का भुगतान की भी व्यवस्था होनी चाहिए।

स्वर लहरियों से गुंजी वाणावर की वादियां
जहानाबाद, 27 नवंबर। पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा आयोजित वाणावर महोत्सव में गीत संगीत का स्वर ऐसी गूंजा की वादियां झूमने को मजबूर हो उठी। मुम्बई से पहुंचे पा‌र्श्व गायक विनीत सिंह की प्रस्तुति ने लोगों को झूमने व नाचने को मजबूर हो उठे। उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए फिल्मी गाने पर दर्शक थीरकने को मजबूर हो गए। भीड़ उन्हीं को सुनने की बार-बार अनुरोध कर रही थी। उन्होंने भी दर्शकों व श्रोताओं को निराश नहीं किया। लोगों की फरमाइश पर एक से बढ़कर एक प्रस्तुत कर खूब मनोरंजन किया। हालांकि अन्य कलाकारों ने दर्शकों को निराश नहीं किया। कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद गीत संगीत का दौर शुरु हुआ। शुरुआत शिव कुमार विक्कू की सरस्वती वंदना से हुई। उसने पुलिस कर्मियों का हौसला बढ़ाते हुए युग युग राखिह सुहाग हो, मंगिया के सिंदूर आबाद हो. गाकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद उसने जिला जहानाबाद गीत की प्रस्तुति कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। स्थानीय कलाकार विजय कुमार सिंह ने लोक गीत-ले लो रे कोई राम का प्याला, भूल न जाउं गली गली.. और छाप तिलक सब छिन ली तो से नैना मिला के..की प्रस्तुति की। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए महिला कलाकार राधा रानी और नीलम सिन्हा ने कई गीत संगीत की प्रस्तुति कर दर्शकों का मनोरंजन किया। पा‌र्श्व गायक विनीत सिंह के गाए गीतों की लोगों ने खूब सराहना की। हालांकि स्थानीय कलाकारों की संख्या अधिक रहने के बाद भी लोग विनीत ¨सह को सुनने की ही फरमाइश कर रहे थे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME