21 फ़रवरी, 2017
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार के इस रियल लाइफ नायक ने दलितों को दिया ऐसा गिफ्ट जिसे जानकर आप तारीफ किये बिना नहीं रह पाएंगे

nri

newsofbihar.com डेस्क

वैशाली, 30 दिसम्बर।

स्वदेश फिल्म में रील लाइफ में शाहरुख़ खान नासा की नौकरी छोड़ अपने गाँव आते हैं और फिर अपने गाँव में बिजली लाने में लग जाते हैं। रील लाइफ में तो ऐसे कई नायक हैं जिन्होंने समाज को बदलने के लिए त्याग किया है लेकिन रियल लाइफ में ऐसे नायक विरले ही मिलते हैं। रील लाइफ के नायक को मात देने वाले ऐसे ही एक शख्स का नाम है श्री नारायण शर्मा।

पिछले 55 वर्षों से अमेरिका में रह रहे वैशाली के फुवारिया गाँव निवासी एनआरआई श्री नारायण शर्मा ने बिहार में 6000 शौचालय बनाने का निर्णय लिया है, जिसकी पहली कड़ी हाजीपुर के विभिन्न 11 दलित बस्तियों में सात-सात लाख रूपये की लागत से चार यूरिनल और दो बाथरूम का सेट बनाकर गरीबों को तोहफा में दिया, और कहा कि अगले साल 6000 शौचालय बनाने का लक्ष्य हर हाल में पूरा करना है।
ज्ञात हो कि, हाजीपुर के जढुआ दलित बस्ती में रहने वाली महिलाएं और बच्चियां काफी खुश हैं क्योंकि उनके मोहल्ले में सुसज्जित वेल मेन्टेन शौचालय बन गया है। वैशाली जिला के रहने वाले एनआरआई श्रीनारायण शर्मा और लक्खीसराय के रहने वाले सतपाल सिंह, दोनों ने मिलकर बिहार के उन दलित गरीब इलाकों में शौचालय बनाने का निर्णय लिया है जहां सरकार की मदद नहीं पहुंच पा रही है, इसी क्रम की शुरुआत हाजीपुर के जढुआ दलित टोला में शौचालय के उद्घाटन से हुआ।
इस मौके पर मौजूद एनआरआई श्रीनारायण शर्मा और उनके परिवार ने बताया कि हम इसी मिट्टी में पैदा हुए हैं, इसलिए इस मिट्टी पर मेरा कर्ज बाकी था जिसे शौचालय बनवाकर कर्ज को अदा कर रहा हूं। खासकर इस काम से हमारे गांव घर की महिलाएं बेटियां सुरक्षित रहेंगी और उन्हें होने वाली बिमारी और परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और हमारा देश स्वच्छ भी होगा वहीं शौचालय के बन जाने से दलित टोले की महिलाएं और लड़कियां काफी खुश हैं।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME