पुल निर्माण की मांग को लेकर फिर ग्रामीणों ने मानव श्रृंखला का निर्माण किया

seohar NEWS
Advertisement

मोहम्मद हसनैन की रिपोर्ट-

अदौरी खोरी पाकड पुल निर्माण की मांग को लेकर आज फिर ग्रामीणों ने बराही मोहन शिवमन्दिर से ब्याही बाजार तक कर दिया मानव श्रृंखला का निर्माण
शिवहर ,अदौरी खोरी पाकड पुल निर्माण के लिए रविवार को फिर लोग सड़कों पर उतरे , पुरनहियां प्रखंड के बराही मोहन शिवमन्दिर से ब्याही बाजार तक ग्रामीणों ने मानव श्रृख का निर्माण कर कहा कि अब नहीं तो कब बनेगा पुल , पुल नहीं तो वोट नहीं, उमीदवार यहां के जनप्रतिनिधियों जवाब देने पड़ेंगे। मुख्य मंत्री का भी बार बार ध्यान आकृष्ट कराया जा रहा है।
ब राही मोहन शिव मंदिर से लेकर बाराही बाजार तक ग्रामीणों ने किया मानव श्रृंखला का निर्माण ।अदौरी खोरी पाकर पुल निर्माण संघर्ष के समर्थन में हाथों में भिन्न-भिन्न स्लोगन का तख्ती लिए महिलाएं बच्चे नौजवान और बुजुर्ग सब के सब एक पक्ति बना कर मानव श्रृंखला निर्माण कर यह संदेश मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का कार्य की। जिलेवार यात्रा के दौरान जब मुख्यमंत्री शिवहर सीतामढ़ी पहुंचे तो इस अदौरी पुल की घोषणा करें ।अन्यथा अब जनता सड़कों पर आ गई है ।और बिना पुल निर्माण के हम महज वोट बैंक बनकर नहीं रह सकते ।साथ ही विधायक को कड़े शब्दों में संदेश देने का कार्य किया है ।लोगों ने इस मानव श्रृंखला से की मुख्यमंत्री महोदय के आगमन पर। इस पुल की मांग को गंभीरता से उठाए और पुरजोर कोशिश करें इस पुल के घोषणा कराए । अन्यथा 2020 के विधानसभा चुनाव में वोट के लिए तरसना पड़ेगा । साथ ही लोगों ने संदेश दिया सांसद महोदया के नाम की 11 तारीख से शुरू होने वाले लोकसभा के शीतकालीन सत्र में प्राइवेट मेंबर बिल लाए ।गैर सरकारी संकल्प लाए या ध्यानाकर्षण लाए लेकिन इस पुल को पास कराएं अन्यथा चुनाव में अपने पक्ष में वोट की कल्पना ना करें । मानव श्रृंखला में उतरे ग्रामीणों ने यह भी भरोसा दिलाया कि अगर मुख्यमंत्री महोदय इस पुल का शिलान्यास करते हैं।

 

seohar NEWS

तो लोकसभा चुनाव में जनता उनके पक्ष में उतरेगी और निर्माण करते हैं तो विधानसभा में 6 विधानसभा पर जो कि शिवहर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं भरपूर मदद होगा ।अब ग्रामीणों का मानना है कि अगर सरकार एवं जनप्रतिनिधि वोट की भाषा ही समझती है। तो अब हम इसी भाषा में बात करेंगे ।लोकसभा और विधानसभा के चुनाव हमें दिलाएगा यह पुल इस कड़ी में हर रविवार हो रहा है किसी न किसी ग्राम में मानव श्रृंखला का निर्माण । आज बड़ा ही मोहन गांव से बड़ा ही मोहन बाजार तक तथा फिर बड़ाही जगदीश गोट में हुआ मानव श्रृंखला का निर्माण ।स्थानीय सरपंच व ज्यादा यू किसान प्रकोष्ठ के सक्रिय एवं पंचायत समिति तथा पंचायत के मुखिया ने भी अपनी भागीदारी दर्ज कराई । बड़ा ही बाजार पर द इंडियन कोचिंग सेंटर तक हुआ था मानव श्रृंखला का निर्माण ।संघर्ष समिति संयोजक संजय सिंह के मुताबिक अब जनता जाग चुकी है। हर रविवार हो रहा मानव श्रृंखला का निर्माण और अगले रविवार है मोतिहारी जिले के खोड़ी पाकड़ गांव में मानव श्रृंखला का निर्माण ।।स्वतंत्रता सेनानी और अंग्रेजों के हाथ ना आने वाले ठाकुर नवाब सिंह की प्रतिमा है खोरी पाकर में और नदी के उस पार 1998 के कारगिल शहीद के उत्तरी बिहार के पहले मेजर रैंक के शहीद मेजर चंद्र भूषण दुबे जी का स्मारक है दोनों ही जुड़ेंगे ।इस पुल निर्माण से और इस पुल का नामकरण शहीद मेजर चंद्र भूषण दुबे दी जी के नाम पर होनी ही चाहिए । इस कार्य के संपन्न होने से विकास के बंद द्वार खुलेंगे ।कार्यक्रम में मुख्य रूप से हरिशंकर जायसवाल ,नवीन कुमार सिंह, कुमुद झा ,बसंत मिश्रा ,सुनील सिंह ,विपिन झा मोहम्मद हबीबुल्लाह, थगन सिंह राधेश्याम दुबे, स्थानीय मुखिया पंचायत समिति ,सरपंच समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद होकर अपनी भागीदारी दर्ज कराएं ,और शासन का ध्यान आकर्षण करने का सफल प्रयास किया इस पुल निर्माण के प्रति।