17 अगस्त, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

सीतामढ़ी की महिला का IS से संपर्क !

151118-isis-propaganda-vict

पटना, 3 अगस्त। भारत में इस्लामिक स्टेट (आइएस) के बढ़ते प्रभाव की आशंकाओं के बीच एक चैंकाने वाला खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बिहार के जिस महिला को गिरफ्तार किया गया था वह सीतामढ़ी की 29 वर्षीय यास्मीन है। पुलिस के अनुसार यह महिला आइएस की एजेंट बताई जा रही है। केरल के युवाओं की आइएस में भर्ती में भी उसका हाथ माना जा रहा है। केरल पुलिस ने पूछताछ के लिए उसको हिरासत में ले लिया है।

दूसरी ओर यास्मीन के गिरफ्तारी के बाद उसकै पैतृक गांव बाजपट्टी थाना क्षेत्र के मुरौल गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है कि यास्मीन आईएस जैसे आतंकवादी संगठन की मदद कर सकती है। उसके चाचा मो. साबीर अंसारी ने बताया कि वह पढ़ने में काफी तेज थी। जुलाई में बेटे का पासपोर्ट बनवाने के दौरान वह अपने गांव में 15 दिन रही थी। ग्रामिणों के अनुसार वह पांच वक्त नमाज पढ़ती है।

मो. जाहिद अंसारी की पुत्री यास्मीन का बचपन में देश की राजधानी दिल्ली में बीता है। उसने अपनी स्कूली शिक्षा वहीं आरंभ की है। छः वर्ष पहले उसकी शादी बाजपट्टभ् के हुमायूंपुर निवासी मो सैयद अहमद हुसैन उर्फ छोटू के साथ हुई थी। शादी के दो साल बाद दोनों में तलाक हो गया। यास्मीन को एक चार साल का बेटा भी है।
उधर इस मामले में सीतामढ़ी के एसपी हरि प्रसाद एस ने बताया कि अगर केरल पुलिस इस मामले में संपर्क करती है, तो हम जांच में सहयोग करेंगे। केरल या दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस से अभी तक कोई संपर्क नहीं साधा है। यास्मीन की पढ़ाई नई दिल्ली में हुई है। उसने उच्च शिक्षा हासिल की है। वह अच्छी अंग्रेजी बोलती है। इसके अलावा हिंदी, उर्दू और मैथिली भाषा भी जानती है। वह हमेशा अपने पास टैब रखती है।

ये भी पढे़ं:-   मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए न्यूज़ ऑफ़ बिहार के योगदान को एसपी ने सराहा... किया सम्मानित

-यास्मीन के पिता मो. जाहिद अंसारी सउदी अरब में करते है दर्जी का काम।
-सऊदी अरब जा चुकी है यास्मीन।

Get NOB Updates on : फेसबुक पेज  |  फेसबुक ग्रुप  |  ट्विटर  |  यू ट्यूब 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME