05, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

यह है केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का संसदीय क्षेत्र… जहां ‘खाट पर दम’ तोड़ देती है जनता !

navada

नवादा, 23 अक्टूबर। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के संसदीय क्षेत्र में जनता अस्पताल जाने से पहले ही खाट पर दम तोड़ देती है। यह हाल है बिहार के नवादा जिले की, जहां मुख्यालय से महज चार किलोमीटर दूर बसा एक गांव आजादी के 69 साल बाद भी विकास के कदम से मीलों दूर है। जबकि ननौरी गांव नवादा नगर से काफी पास है, लेकिन आज भी यहां के लोग शहरवासियों से बहुत दूर हैं। इस गांव के बगल से गुजरने वाली खुरी नदी पर पुल न होना इनकी सबसे बड़ी समस्या है।

लोगों की उम्मीद थी कि यहां के सांसद गिरिराज सिंह पुल बनवा कर गांव से शहर की दूरी को कम कर देंगे, लेकिन उम्मीदें निराशा में बदल गईं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के संसदीय इलाके मे आने वाला यह गांव इस कदर परेशान है कि आज भी इस गांव के लोग को रोजमर्रा के कार्यो के लिए शहर जाने को इस नदी को पार कर के ही जाते हैं। और बरसात मे तो यहां की स्थिति और बदहाल हो जाती है। बच्चे हमेशा स्कूल लेट से पहुंचते है। और बरसात के दिनों मे क्या हाल होता होगा वो आप खुद ही सोच सकते है। यहां आए दिन किसी न किसी की मौत होती रहती है। इसी साल यहां एक बच्ची की नदी में डूब जाने से मौत हो गयी थी। यहां के लोग आज भी मरीजों को खाट पर लिटाकर ही अस्पताल ले जाते हैं।

पिछले साल इसी गांव की उर्मिला देवी के पति की मौत केवल इस वजह से हो गयी थी कि वह समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाया था। लोग अस्पताल पहुंचने से पहले ही यहां दम तोड़ देते हैं। लोगों का कहना है कि यदि इस नदी पर एक छोटा पुल बना दिया जाए तो करीब 20 हजार लोग और आस-पास के सभी गांवो को भी इससे लाभान्वित होंगे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME