तलाक पर अड़े तेज प्रताप, लालू यादव से मुलाकात के बाद कहा- फैसला अटल है, परिवार ने मुझे नकार दिया

tejprtap story
Advertisement

न्यूज़ औफ बिहार डेस्क 

तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती हैं. तेज प्रताप यादव ने ऐश्वर्या राय से तलाक पर पत्रकारों से कहा कि मैं घुट-घुट कर नहीं जी सकता हूं. इसलिए कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी है.

पत्नी से तलाक मामले में अपने ही परिवार से नाराज हुए तेज प्रताप, कहा- मर जाएं हम, फांसी लगा लें क्या?
: लालू यादव के बेटे तेज प्रताप अपनी पत्नी को तलाक देने पर अड़े हैं. रांची मेडिकल कॉलेज में लालू यादव से मुलाकात के बाद तेज प्रताप ने फिर दोहराया है कि वो अपने फैसले से डिगने वाले नहीं. तेज प्रताप ने बताया कि पापा ने उन्हें जमानत मिलने तक इंतजार करने को कहा लेकिन वो बेल मिलने का इंतजार नहीं कर सकते. जब तेज प्रताप से पूछा गया कि वो ऐसे क्यों अड़ गए हैं तो उनका जवाब था क्या मर जाए हम, फांसी लगा लें क्या ?

सुलह की कोशिश में जुटे दोनों परिवार
लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने शुक्रवार को कोर्ट में ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दी थी, इसके बाद से दोनों परिवार रिश्ते को बचाने की कोशिशें में जुटा है. ऐश्वर्या के माता-पिता कई बार राबड़ी देवी से बात कर चुकी हैं. राबड़ी भी बेटे को मना रही हैं लेकिन तेज प्रताप मानने को तैयार नहीं. यहां तक कि तेज प्रताप ने कह दिया कि उनके परिवार के लोग बेटे को सपोर्ट करने के बजाए बाहरी लोगों को सपोर्ट कर रहे हैं. ये नाइंसाफी है.

अपने फैसले पर अडिग और लड़ाई के लिए तैयार हूं: तेज प्रताप
तेज प्रताप यादव ने कहा, ”तेज प्रताप यादव मानने वाला नहीं है, अपने फैसले पर अटल है. पिता जी ने कहा था कि मेरे आने का इंतजार कीजिए लेकिन मैं इंतजार करने वाला नहीं हूं. अभी लंबा समय है कि कब उनको बेल मिलेगी तब तक मेरा समय खराब होता चला जाएगा. मैं अपने फैसले पर अडिग हूं और इस लड़ाई को लड़ने के लिए तैयार हूं.”

पारिवारिक नुकसान के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘तेज प्रताप यादव को अगर कोई बांधने का काम करेगा तो बंधने वाला नहीं है. परिवार के नुकसान के साथ मेरा भी नुकसान हो रहा है. हम क्या मर जाएं हम, क्या फांसी लगा लें?”

 

 

tejprtap story

अपने खिलाफ षडयंत्र का आरोप लगाया
अपने खिलाफ षडयंत्र का आरोप लगाते हुए तेज प्रताप ने कहा, ”अब मैं किसी का इंतजार नहीं कर सकता. अंदर ही अंदर मेरे खिलाफ षडयंत्र रचा जा रहा है. दो महीने से लड़की (पत्नी ऐश्वर्या) अपने घर पर थी, मेरे परिवार के सदस्य भी उसे सपोर्ट कर रहे हैं.”

माता-पिता, भाई-बहन सभी ने मुझे नकार दिया है: तेज प्रताप
तेज प्रताप ने अपने परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि माता-पिता, भाई बहन सभी ने नकार दिया है. तेज प्रताप ने कहा, ”जिस समय अपने बेटे को सपोर्ट करना चाहिए, बाहरी लोगों को सपोर्ट किया जा रहा है. मेरे साथ यह नाइंसाफी हो रही है. मेरे माता पिता-भाई बहन सब उसी को सपोर्ट कर रहे हैं, अपने बेटे को नकार दिया है.”

कौन हैं तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या?
ऐश्वर्या राय महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती हैं. चंद्रिका राय बिहार के सारन जिले के परसा से आरजेडी के विधायक हैं. ऐश्वर्या ने दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन और एमिटी (AMITY) यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई की है. 18 अप्रैल 2018 को तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की सगाई हुई थी. इसमें लालू यादव शरीक नहीं हो पाए थे क्योंकि उस दौरान एम्स में उनका इलाज चल रहा था.

 

tejprtap story

 

बाद में शादी में शरीक होने के लिए लालू यादव को पांच दिनों की पैरोल मिली थी.                                         तेज प्रताप की शादी में खुद सीएम नीतीश कुमार भी शरीक हुए थे. ऐश्वर्या राय को लेकर खबरें थीं कि वे राजनीति में आ सकती हैं. आरजेडी के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के पोस्टर में लालू यादव की बहू ऐश्वर्या भी नजर आई थीं. जिसके बाद ये अटकलें लगाई जाने लगीं कि वे भी सक्रिय राजनीति में कदम रख सकती हैं.