प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल जी ठाकुर ने सुनी पीएम मोदी के ‘मन की बात’

Advertisement

रविवार को मधुबनी जिले के बिस्फी प्रखंड अंतर्गत सिंघिया पंचायत में बिहार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल जी ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 46वी मन की बात कार्यक्रम को सुना, कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री ने कई बिंदुओं पर लोगों का ध्यान आकृष्ट किया।

उन्होंने वर्षा ऋतु के माध्यम से प्रकृति के विशेषता के बारे में विस्तृत जानकारी दी और प्रकृति प्रेमी एवं प्रकृति रक्षक बनने की सलाह लोगों को दी। उन्होंने कहा कि जुलाई-अगस्त का महीना किसानों और नौजवानों का होता है, जहाँ युवा अपने जीवन में नया अध्याय शुरू करता है वहीं किसान आशावादी होकर कृषि कार्य में लग जाता है।

उन्होंने थाईलैंड की मानवता को झकझोरने वाले घटना जिक्र किया जिसने पूरे विश्व का ध्यान आकृष्ट किया(12 युवा फुटबाल खिलाड़ी और उनके 1 कोच 18दिनों तक एक गुफा में फंसे रहे, उन्हें बचाया गया)। प्रधानमंत्री ने कवि गोपालदास नीरज को याद किया उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी और नीरज के दृढ़ संकल्प, स्वयं पर विश्वास, आशा व भरोसा से सभी देशवासियों को प्रेरणा लेने की सीख दी।

प्रधानमंत्री ने भारतमाता के महान सपूत स्वतंत्रता सेनानी चन्द्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक जी को याद किया उनके विश्वास और साहस का परिचय दिया और अंग्रेजो के खिलाफ उनके निडर व्यक्तित्व की जानकारी देशवासियों को दी। उन्होंने कहा कि सुशासन और विकास के माध्यम से ही भारत का नवीन निर्माण होगा।

वहीं ठाकुर मन की बात के उपरांत उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली बैठक में श्री ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की योजनाओं की जानकारी दिया। गोपाल जी ठाकुर को सव्रनारायण झा द्वारा मिथिला के परंपरा अनुसारपाग चादर माला से सम्मानित किया गया। पूर्व विधायक हरी भूषण ठाकुर ने मेधावी छात्र और विभिन्न एथेलिटिक्स खेल में विजयी होने वाले युवाओं को बधाई और शुभकामनाएं दी। मौके पर सैकरों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्त्ता और आमलोग उपस्थित थे।