बिना इंजन की भागती जा रही थी बोगिंया , देखकर दंग रह गए लोग

train
train
Advertisement

मधुबनी : जयनगर-पुरी एक्सप्रेस खजौली रेलवे स्टेशन के निकट एक बड़े हादसे का शिकार होने से बची जिसने भी इस नजारों को देखा सब दंग रहगे .

यह घटना शनिवार की सुबह 5 बजकर 10 मिनट की है जयनगर से पुरी जाने वाली इस ट्रेंन के इंजन और बोगियों के बीच ज्वाइंट अचानक खुल जाने कारण इंजन अलग हो गया और केवल इंजन अकेले ढाई किमी तक तेज रफ्तार में चलता रहा . सभी बोगिंया भी पीछे से तेज रफ्तार में आती रही.

ड्राइवर को अंदाजा हो गया था और वह खतरे को भांप लिया था इसलिए ड्राइवर ने अपने सूझबूझ का परिचय दिया इंजन को बोगियों से अधिक रफ्तार में भगाते हुए सीधे खजौली रेलवे स्टेशन पर लाकर रोका. तबतक पीछे की सभी बोगियां खजौली रेलवे स्टेशन से करीब आधी किमी उत्तर आउटर सिग्नल के निकट बेहटा गांव के पास आकर रुक गईं. इस तरह बड़ा हादसा टल गया.

बोगियों के रूकते ही आसपास बड़ी संख्या में लोग इक्कठा हो गए. बोगियों में बैठे यात्री भी जल्दी- जल्दी बाहर निकले इसके बाद इसमामले की जानकारी मिली . उसके बाद अफरातफरी का माहौल बन गया.

जब रेलवे से सवाल पूछा गया तो स्टेशन अधीक्षक अवधेश कुमार ने बताया कि संभवतः गुमटी नम्बर 28 के पास इंजन व बोगियों की ज्वाइंट, कपलिंग खुल गई. कोई इसमें हताहत नही हुआ। उन्होंने बताया कि लगभग 40 मिनट बाद ट्रेन खुल गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here