बिहार: अपराधियों ने कारोबारी को अगवा कर की हत्‍या, डेढ़ करोड़ की फिरौती…

Advertisement

बिहार में अपराधियों द्वरा कहर बरपाने का दौरा जारी है। अपराधियों ने एक बार फिर से इसके लिए मुज़फ़्फ़रपुरको चुना है। जहाँ एक व्यापारी को अगवा कर हत्या कर दिया गया है। खबर के मुताबिक अंडा और हार्डवेयर कारोबारी जयप्रकाश को तीन दिन पहले अगवा किया गया था और उसके परिजनों से डेढ़ करोड़ रुपये की फिरौती मांगी जा रही थी।

मंगलवार की शाम चार बजे पोखरैरा के समीप सड़क किनारे शव मिला। इसकी सूचना मिलते ही लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने सड़क जाम कर दिया। पुलिस के विरोध में जमकर प्रदर्शन हुआ। तनाव को देखते हुए काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

जयप्रकाश को करजा थाना इलाके से उठाया गया था। करजा में ही उनकी हार्डवेयर की दुकान है। परिजनों ने अपहरण की आशंका जताते हुए थाने में आवेदन दिया था जिसमें इसमें डेढ़ करोड़ रुपये फिरौती मांगने की बात कही गई थी। शिकायत मिलने के बाद डीएसपी के नेतृव में टीम गठित की गई थी लेकिन इस बीच कारोबारी की हत्या कर शव को फेंक दिया गया।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में जिले में ये दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले पूर्व मेयर समीर कुमार की भी अपराधियों ने एके-47 से गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले समस्तीपुर में भी सोमवार को लूट के दौरान दो लोगों को गोली मारी गई थी जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी। हत्या, अपहरण और लूट-पात की इन वारदातों ने प्रदेश के कानून-व्यवस्था पर गहरा प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है।