अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर भावुक हुए नितीश कुमार, मिलने पहुंचे AIIMS

Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें देखने तमाम बड़े नेता दिल्ली एम्स पहुँच रहे हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी दिल्ली पहुंचे हैं। दोनों नेताओं ने दिल्ली जाकर अटल बिहारी वाजपेयी को देखा और डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। तबीयत बहुत ज्यादा बिगड़ने के कारण दिल्ली स्थित एम्स में वाजपेयी को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

एम्स के मुताबिक, बीते 24 घंटे में उनकी हालत काफी बिगड़ चुकी है। वाजपेयी 11 जून को किडनी, नली में संक्रमण, सीने में जकड़न और पेशाब की नली में संक्रमण होने के चलते एम्स में भर्ती कराए गए थे। एम्स की ओर से बुधवार को जारी किए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, ‘दुर्भाग्यवश पिछले 24 घंटों में उनकी हालात ज्यादा बिगड़ गई है। उनकी हालत नाजुक है और वह जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। ‘

नीतीश और मोदी दोपहर बाद की फ्लाइट से दिल्ली के लिये रवाना हुए थे। नीतीश ने आज सुबह उनके लिए एक भावुक पोस्ट लिखा।

पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के स्वास्थ्य की स्थिति अत्यंत नाजुक होने की सूचना प्राप्त हो रही है। ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो। मुझे व्यक्तिगत रुप से हमेशा अटल जी का विशेष स्नेह एवं मार्गदर्शन प्राप्त होता रहा है तथा उनसे सार्वजनिक जीवन की बारीकियों को समझने का मौका मिला है । वे मेरे लिए अभिभावक समान है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।