प्रेमी युगल ने खाया जहर, परिजनों ने किया था…

Advertisement

बिहार के नवादा जिले की यह खबर समाज के लिए शुभ संकेत नहीं है। मामला जिले के कादिरगंज थाना क्षेत्र के बेरमी गांव का है। परिजनों द्वारा शादी से इनकार किये जाने पर प्रेमी जोड़े ने जहर खा लिया। इस घटना में जहां युवक की मौत हो गई वहीं युवती गंभीर हालत में सदर अस्पताल में इलाजरत है। अस्पताल में इलाज़ करा रही युवती ने बताया कि वह पिछले एक साल से लड़के को जानती थी और उससे शादी करना चाहती थी। परिजनों द्वारा शादी से इनकार किये जाने पर कल रात में दोनों ने जहर खा लिया।

परिजनों ने बताया कि उनकी बड़ी बेटी का रिश्तेदार संदीप कुमार पिछले एक साल से घर आ जा रहा था। इसी बीच उसकी छोटी बेटी खुशबू कुमारी से उसकी नजदीकियां बढ़ी और वह उससे शादी करना चाह रहा था लेकिन लड़की के घरवाले इस शादी के खिलाफ थे। बुधवार की रात लड़की के परिवार के सभी पुरुष सदस्य सदस्य अपनी बड़ी बेटी के यहां समारोह में गए हुए थे घर में केवल उसकी मां और फुआ थी। इसी दौरान वहां युवक आ पहुंचा।

सुबह होने पर उसकी मां जब युवती के कमरे का दरवाजा खोलने गयी तो अंदर से दरवाजा बंद था। किसी तरह से दरवाजा को खोला गया। जब परिजन दरवाजा खोले तो युवक जमीन पर गिरा हुआ था और युवती भी बेसुध पड़ी हुई थी। आनन-फानन में परिजन दोनों को सदर अस्पताल लेकर आये जहां युवक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।