रात को पटना एयरपोर्ट से सिर्फ एक प्लेन उड़ान भरेगी, जानिए वजह

patna
Advertisement

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के लोकनायक जयप्रकाश एयरपोर्ट से अब रात को सिर्फ एक ही प्लेन उड़ान भर पाएगी | ऐसा क्यों आप जानिए इस रिपोर्र्ट के जरिए | जेट एयरवेज ने पटना पुणे की रात्रि सेवा के विमान को दिन में शिफ्ट कर दिया है। पुणे से रात 11 बजे आकर ढाई बजे वापसी करने वाला जेट एयरवेज का यह विमान पहली जुलाई को अंतिम उड़ान भरेगा। आपको बताते चलें कि इस विमान का सफर इसी साल 25 मार्च से रात्रि विमान सेवा की शुरुआत पुणे-पटना-पुणे के लिए हुई थी |

पटना एयरपोर्ट पर जेट एयरवेज की फ्लाइट रात्री सेवा के लिए सुरू हुई थी। लेकिन अब इसके बदले में जेट एयरवेज ने पटना से पुणे के लिए नई उड़ान सेवा सप्ताह में दो दिन मंगलवार एवं बुधवार को शुरू करने की घोषणा की है। यह सेवा जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू होगी। दूसरी ओर स्पाइस जेट ने भी पटना से पुणे एवं नई दिल्ली के लिए नई फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की है। सूत्रों से मिल रही खबरों के अनुसार विमान दिन में 1.55 बजे पुणे से पटना एयरपोर्ट पहुंचेगा और 2.50 बजे वापस पुणे के लिए उड़ान भरेगी। जेट एयरवेज की बंगलोर जाने वाली उड़ान को भी सप्ताह में दो दिन के बजाय चार दिन करने की घोषणा की गई है।
स्पाइस जेट ने पटना से पुणे के लिए पहली जुलाई से ही नई फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की है। यह फ्लाइट पटना से सुबह 9.55 बजे पुणे के लिए उड़ान भरेगी। पुणे से यह वापस 1.30 बजे पटना के लिए उड़ान भरेगी। यह विमान प्रतिदिन उड़ान भरेगी।

ये भी पढ़े  नीतीश कुमार पर मार्कडेय काटूज ने कसा तंज, क्या कहा जानिए

इसी तरह स्पाइस जेट की ओर से भीड़ को देखते हुए दिल्ली के लिए भी एक अतिरिक्त उड़ान देने की घोषणा की गई है। यह विमान शाम पांच के आसपास पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। स्पाइस जेट के अब सात जोड़ी विमान पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे।
अब ऩए समय सारणी आने के बाद यात्री को थोड़ा दिक्कत तो होगा | लेकिन विमान कम्पनी अपना मुनाफा देख कर ही कुछ काम कर सकता है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here