गेस्ट टीचरों की बहाली शुरू , 4257 पदों के लिए आएं 5 लाख अावेदन

guest teacher
guest teacher
Advertisement

पटना : बिहार में इन दिनों गेस्ट टीचरों की बहाली की प्रक्रिया शुरू है. 4257 पदों के लिए लगभग पांच लाख आवेदन आ चुके हैं . बेरोजगारी का आलम इस तरह से बड़ा है कि 80 फीसदी एमटेक और बीटेक वाले ने आवेदन अप्लाई किया है. अनुमान से इतना ज्यादा आवेदन आया है कि शिक्षा विभाग की सांसें फूलने लगी हैं.

गेस्ट टीचर के लिए काउंसिंग स्टार्ट

गेस्ट टीचर की बहाली के लिए काउंसिंग स्टार्ट हो चुका है. पटना जिले में 1322 अभ्यर्थियों  की काउंसलिंग हुई है. इनमें से 520  अभ्यर्थियों का चुनाव होना है. शिक्षा विभाग ने जब गेस्ट टीचरों के लिए बीटेक और एमटेक के अभ्यर्थियों को मौका देंने के लिए कहा था.

राज्य के 37 जिलों में 4 लाख 70 हजार 791 लोगों ने अतिथि शिक्षक बनने के लिए आवेदन दिया है. अररिया में पिछले दिनों चुनाव होने की वजह से वहां अभी आवेदन जमा करने की प्रक्रिया ही चल रही है. माध्यमिक निदेशालय ने पहले ही पैनल निर्माण के लिए वांछित योग्यता का क्रम निर्धारित कर दिया था और इनमें सबसे अंत में बीटेक-एमटेक डिग्रीधारियों को रखा गया है.

गेस्ट टीचरों में पहले पीजी और उसके साथ बीएड वालों को भी पहला मौका मिला था. नियुक्ति का प्रक्रिया अंतिम चरण में है. दूसरे राज्यों के लोगों ने भी नौकरी छोड़कर आए है.

गेस्ट टीचरों  में पीजी के साथ बीएड वालों को पहला मौका दिया गया है. नियुक्ति प्रक्रिया अंतिम चरण में है. इनमें से कई दूसरे राज्यों में नौकरी छोड़ कर आए हैं।

ये भी पढ़े  घर में हुआ बम विस्फोट, दहला पूरा इलाका, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here