सीएम नितीश का एलान शिक्षकों को मिलेगा सातवां वेतनमान !

Advertisement

सीएम नीतीश ने घोषणा की है कि शिक्षकों को जल्द सातवां वेतनमान दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस बाबत शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जल्द कमिटी गठित करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री उक्त बातें सोमवार नवसृजित पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे।

नीतीश ने कहा कि शिक्षक छात्रों की और पढ़ाई के स्तर की चिंता करें और उनकी चिंता हम करेंगे। पहले हमारे सभा में शिक्षक वेतन को लेकर काले झंडे दिखाते थे लेकिन अब वो करने की ज़रूरत नहीं है। जब हमे विभाग से रिपोर्ट मिलेगी तो इस पर हम उचित फ़ैसला लेंगे।उन्होंने कहा कि 2005-06 में में शिक्षा का बजट पांच हज़ार करोड़ के आसपास था लेकिन आज ये आंकड़ा 25 हज़ार करोड़ का हो गया है इसके बावजूद शिक्षा को लेकर विपक्ष हम पर हमला बोलता है।

नव सृजित पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का उद्घाटन पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति गुलाबचंद राम जयसवाल, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति गिरीश चौधरी, कर्नल कामेश कुमार, रजिस्टार, विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्य, व्याख्याता एवम छात्र उपस्थित रहे।