पटना एयरपोर्ट के यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, गांधी मैदान के लिए शुरू हुई बस सुविधा

Advertisement

लाइव सिटीज, साहुल पाण्डेय: पटना एयरपोर्ट पर लगातार यात्री सुविधाओं को दुरुस्त करता किया जा रहा है. आपको बता दें कि 14 जनवरी को पटना एयरपोर्ट पर की बिल्डिंग में 400 यात्रियों के बैठने की सुविधा को लेकर लाउंज बनाया गया है. वहीं अब यहां से एक बस सेवा को भी शुरू किया गया है. इस बस सेवा के शुरू होने से पटना एयरपोर्ट आने जाने वाले यात्रियों को बेहद सुविधा होगी.

बिहार परिवहन विभाग ने एयरपोर्ट आने जाने वाले यात्रियों को खुशखबरी देते हुए बस सेवा शुरू की है. बस सेवा की शुरूआत के दौरान बिहार के परिवहन मंत्री संतोष निराला, बिहार परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल, पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजेंद्र सिंह लाहौरिया की मौजूद रहे. बता दें ​कि शुरूआती दौर में पटना एयरपोर्ट से 2 बसों का संचालन होगा.

जानकारी के अनुसार एक बस रूट नंबर- 100 यानी पटना एयरपोर्ट से हज भवन, आर ब्लॉक गोलंबर, पटना रेलवे स्टेशन होते हुए गांधी मैदान पहुंचेगी. तो वहीं दूसरी रूट-200 पर चलेगी. यानी ये बस बेली रोड से होते हुए गांधी मैदान को जाएगी. हर दिन दोनों बस मिलाकर कुल 20 ट्रिप लगाएगी. साथ ही हर वक्त एक बस पटना एयरपोर्ट पर मौजूद रहेगी. दूसरी बस के आने पर हीं पहली बस खुलेगी. इन दोनों बसों का संचालन हर आधे घंटे से पटना एयरपोर्ट से खुलेगी.

वहीं बस सेवा का उद्घाटन करने के बाद संतोष निराला ने कहा कि पटना एयरपोर्ट प्रशासन की तरफ से काफी दिनों बस सेवा की शुरुआत करने की मांग की जा रही थी. और हमने भी महसूस किया कि पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों को बस सेवा मिलनी चाहिए. और आज पटना एयरपोर्ट पर बस सेवा की शुरुआत की गई है, जो यात्रियों के लिए बड़ी सौगात है.

बता दें कि, अब तक पटना एयरपोर्ट पर आने और जाने वाले यात्रियों को काफी दिक्कत होती थी. क्योंकि जब भी किसी यात्री को पटना एयरपोर्ट पर आना होता था, तब उन्हें या तो निजी वाहन से आना पड़ता था, या फिर वाहन रिजर्व करके आना पड़ता था. यही स्थिति पटना एयरपोर्ट से बाहर जाने वाले यात्रियों की भी थी.