मंत्री के आवास पर प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों और पुलिस की बीच तीखी झड़प

Advertisement

राजधानी पटना में आज बुधवार को शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा के आवास के बाहर अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे वित्त रहित शिक्षकों और पुलिस के बीच तीखी झड़प हो गई। दरअसल अऩुदान की जगह वेतनमान और सेवा स्थायी करने की मांग कर रहे कर्मी प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसकर लगातार प्रदर्शन कर रहे थे।

इसी दौरान इऩ प्रदर्शनकारियो ने शिक्षा मंत्री के आवास की तरफ बढ़ना शुरू कर दिया। पुलिस के रोकने पर प्रदर्शनकारी उलझ पड़े जिसके बाद दोनो पक्षों के बीच तीखी झड़प हो गई। इस घटना के बाद से शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई। प्रदर्शनकारी शिक्षकों का कहना था कि हम पूरे बिहार में काम करते हैं लेकिन हमें 2006-07 के बाद से सही तौर पर अनुदान की राशि नहीं मिली है। शिक्षकों ने सात साल से अनुदान की राशि नहीं मिलने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार वित्त रहित संस्थानों का सरकारीकरण करें।

प्रदर्शनकारी के आगे झुकते हुए शिक्षा मंत्री शिक्षकों से बात करने पहुंचे। बात-चित के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार इस मसले पर संवेदनशील है। इसको लेकर 23 जुलाई को बैठक है जिसमें डिप्टी सीएम भी उपस्थित होंगे। हम सबकी समस्याओं का सम्मानजनक निराकरण करेंगे और इस बैठक में वेतमान, अनुदान के विषय पर चर्चा होगी।