शेल्टर होम कांड: पूर्व समाज कल्याण मंत्री का बड़ा खुलासा, बतया ऐसे होता है खेल…

Advertisement

बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह कांड से लेकर पटना के आसरा समेत कई एनजीओ की मदद से चलने वाले शेल्टर होम्स में गड़बड़ी की शिकायत के बाद से समाज कल्याण विभाग की कार्यशैली को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इसी बीच पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्लाह ने बड़ा खुलासा किया है। परवीन ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि विभाग के अधिकारियों की वजह से ही एनजीओ समेत अन्य मामलों को लेकर सारी गड़बड़ियां हो रही हैं।

परवीन ने कहा कि हमारे कार्यकाल में भी ऐसी गड़बड़ियां होती थीं। विभाग और वहां जमें अधिकारियों की गड़बड़ियों को जब हमने पकड़ा तो अधिकारियों को जवाब देते तक नहीं बना। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा कई एनजीओ को नियम के खिलाफ़ जाकर भी काम दे दिया जाता था। पूर्व मंत्री ने कहा कि विभाग के कई अधिकारी अपने मंत्रियों तक को काम की जानकारी नहीं देते थे।

उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग में अधिकारीयों द्वरा की जा रही गड़बड़ी की वजह से ही मैंने इस्तीफ़ा दे दिया था। मालूम हो कि हाल के दिनों में TISS की रिपोर्ट के बाद से बिहार के शेल्टर होम्स और एनजीओ में होने वाली गड़बड़ियों का खुलासा हुआ है।