बिहार पहुचे पांच बिहारियों के शव-अवशेष, इराक में ISIS ने की थी हत्या

BIHARIS-DEAD-BODY
BIHARIS-DEAD-BODY
Advertisement

पटना। इराक के मोसूल शहर में आइएसआइएस के द्वारा मारे गए भारत के 39 लोंगो के शवो के अवशेष भारत आ गए है। इन 39 भारतीय में से 5 लोग बिहार के भी थे, हजनका शव आज बिहार पहुंचा। बता दे कि ये पांचो लोग बिहार के सिवान जिले के रहनेवालें थें। बता दे कि इन पांचो लोंगो के शव मंगलवार की सुबह पुलिस की मौजूदगी बिहार लाए गए और इनका अंतिम संस्कार किया गया। बता दे कि शवो के सिवान पहुंचने से पहले पटना एयरपोर्ट पर सीएम नीतीश व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी सहित राज्य के अन्य मंत्रियों व अधिकारियों तथा सिवान पुलिस लाइन में जिलाधिकारी व आरक्षी अधीक्षक सहित पुलिस व प्रशासन ने इन लोंगो को श्रद्धांजलि अर्पित की।

ये भी पढे़ं:-   बोले 'स्वराज पार्टी' के राष्‍ट्रीय प्रवक्ता अनुपम - ’देश को विपक्ष नहीं, विकल्प चाहिए

ज्ञात हो कि कुछ साल पहले इराक के मोसुल शहर में आइएसआइएस के आतंकियों ने देश के 39 भारतीयों की बर्बर हतया कर दी थी। आतंकियो ने हत्या के बाद इन सीाी भारतीय के शवो को मोसूल के हीं एक में दफन कर दिया था। इस बात का पता चलने के बाद भारतीय सरकार की पहल से इन सभी 39 भारतीयों के शवों की पहचान कर इन्हे भारत लाया गया है। इन 39 लोंगो में से 5 बिहार के सिवान जिले के रहने वालें थे।

BIHARIS-DEAD-BODY-2
CM NITISH PAY TRIBUTE TO BIHARIS KILLED IN MOSULE

सोमवार रात पटना एयापोर्ट पर लाए गए शवः- बता दे कि कल सोमवार की रात में हीं ये शव बिहार के पटना एयरपोर्ट पर लाए गए। सिवान के पांच लोगों के शवों के अवशेष रात साढ़े नौ बजे पटना एयरपोर्ट पर लाए गए। जहां विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने शवों के अवशेष राज्य सरकार को सौंपे। मौके पर मौजूद सीएम नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने एयरपोर्ट स्थित स्टेट हैंगर में पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद स्टेट हैंगर में खड़े फूलों से सजे पांच ट्रकों पर शवों के अवशेष रख उनके गांवों को रवाना कर दिया गया।
ये भी पढे़ं:-   सरेआम गोलियों से भूनकर एक इंजीनियर की कर दी गई हत्या, मौके पर हुई मौत

सुबह सिवान पहुंचे शव अवशेष, श्रद्धांजलिः- पटना से ये शव देर रात के लिए सिवान जिले के लिए रवाना किए गए। जो आज सुबह 2ः30 बजे सिवान पुलिस लाइन पहुंचे। वहां पहले से उपस्थित जिलाधिकारी व आरक्षी अधीक्षक सहित पुलिस-प्रशासन के सभी बड़े अधिकारी मौजूद थे। शव अवशेष पहुंचने के पहले से सिवान पुलिस लाइन में मृतकों के परिजन भी उपस्थित थे। शव अवशेष पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया। परिजनों के रूदन से वहां मौजूद लोग भी आंसू नहीं रोक सके। इसके बाद पुलिस लाइन में ही सबों ने मृतकों को श्रद्धांजलि दी।

ये भी पढे़ं:-   BREAKING NEWS : ’नीतीश जी के भाजपाई मंगलराज’ की ’हाईट’ पर तेजस्वी का खुलासा, जानिए क्या लिखा
Advertisement

update
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इराक के मोसुल में मारे गए भारतीयों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. कल ही विदेश राज्‍य मंत्री वीके सिंह मोसुल से भारतीयों के अवशेषों को वापस भारत लेकर आए हैं.

Advertisement