बृजेश ठाकुर को जेल में डालने वाली SSP के तबादले पर तेजस्वी का फूटा गुस्सा, CM को कह दी ऐसी बातें

Advertisement

बिहार में शनिवार को सात आईपीएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। तबादले की इस लिस्ट में मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर का भी नाम है जिन्होंने बिहार के बहुचर्चित शेल्टर होम केस में अहम भूमिका निभाते हुए मु्ख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को सलाखों के पीछे भेजने का काम किया था। ऐसे में उनके तबादले को लेकर सवाल उठने लगे हैं। हरप्रीत को मुजफ्फरपुर से हटाते हुए समस्तीपुर भेजा गया है जबकि उनकी जगह दरभंगा के एसएसपी मनोज कुमार को मुजफ्फरपुर का एसएसपी बनाया गया हैहरप्रीत कौर कुछ दिन पहले उस वक्त भी सुर्खियों में थीं जब उन्होंने जन अधिकार पार्टी के सांसद पप्पू यादव द्वारा अपने उपर हुए कथित हमले को झूठा करार दिया था।

पूर्व उपमुख्यमंत्री व् बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस तबादले पर ट्वीट करते हुए नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा है कि ‘मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम में 34 लड़कियों के संस्थागत बलात्कार के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को जेल की सलाखों में डालने वाली मुज़फ़्फ़रपुर ज़िला की SP हरप्रीत कौर का नीतीश कुमार ने तबादला कर दिया है क्योंकि नीतीश जी के दुलारे-प्यारे, लाड़ले ब्रजेश को जेल में हरप्रीत जी ने ही डाला था’

तेजस्वी अपने दुसरे ट्विट में लिखते हैं “नीतीश जी उस वक़्त हरप्रीत कौर का तबादला नहीं कर सकते थे क्योंकि सबकी नज़र थी। ईमानदार अफ़सरों का नीतीश जी ने जीना मुहाल कर दिया है।जो RCP टैक्स नहीं देता उसे CM फ़ुटबाल बना देते है।सृजन घोटाले में भी ऐसे ही हुआ। नीतीश जी राजनीतिक, सामाजिक और नैतिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह है।”

माना जा रहा है कि यह स्थानांतरण राज्य में कानून एवं व्यवस्था के बिगड़ते हालात के सुधार के मद्देनजर किया गया है। शनिवार देर शाम गृह विभाग द्वरा जारी अधुसुचना के अनुसार बिहार सैन्य पुलिस,10- पटना की समादेष्टा तथा निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की प्रभारी पुलिस अधीक्षक गरिमा मालिक को दरभंगा का वरीय पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार को मुजफ्फरपुर का वरीय पुलिस अधीक्षक के पद पर स्थानांतरित किया गया है।

बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार को भोजपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। जबकि मुजफ्फरपुर की वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर अब समस्तीपुर की पुलिस अधीक्षक होंगी। इसी तरह भोजपुर के पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार अब बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक होंगे। समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन का स्थानांतरण गरिमा मलिक स्थान पर किया गया है। सहायक पुलिस अधीक्षक प्रेक्ष्यमान बेगूसराय विनय तिवारी को गोपालगंज सदर का अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बनाया गया है।