महिला सुरक्षा की बदतर स्थिति पर सच बोलने कारण सत्यपाल मालिक जी को J&K भेज दिया गया: मिसा भारती

Advertisement

बिहार के के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को बिहार से ताबदला कर जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल बनाए जाने को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गई है। बता दें कि मंगलवार को राष्ट्रपति द्वरा उनके जगह पर भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन को बिहार का राज्यपाल बनया गया था।

इस मामले को लेकर राजद नेत्री और राज्यसभा सांसद मिसा भारती ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाए हैं। गुरुवार सुबह अपने ट्विटर हैंडल पर उन्होंने लिखा कि “बिहार के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक जी ने राज्य में महिला सुरक्षा की बदतर स्थिति और शिक्षा माफिया की सरकार में पैठ पर दो टूक सच बोल मामला अपने स्तर पर सुलझाने का प्रयास क्या किया उन्हें J&K भेज दिया गया। केंद्र इससे राज्य की महिलाओं और विद्यार्थियों को क्या संदेश दे रहा है?”

गौरतलब है कि पूर्व राज्यपाल को बिहार में शिक्षा व्यवस्था में बेहतरी के लिए काम करने के लिए याद किया जाएगा। सत्यपाल मलिक ने अपने एक साल के कार्यकाल के दौरान उच्च शिक्षा में काफी सुधार के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। राज्यपाल बनने के बाद ही विवि की कुलपति की बैठक में उन्होंने अपनी नीति साफ कर दी थी। सत्यापाल मलिक के प्रयास से ही विश्वविद्यालय में लिंबत छात्र संघ के चुनाव हुए। बीएड कॉलेजों को सुधारने में भी उन्होंने काफी काम किया है।