ट्रिपल तलाक बिल को लेकर हजारों मुस्लिम महिलाओ ने निकाला विरोध प्रदर्शन!

muslim-women protest against triple talaq bill
muslim-women
Advertisement

पूर्णिया। मुस्लि महिलाओ को तीन तलाक से निजात दिलाने को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार के द्वारा बनाय गए ट्रीपल तलाक बिल को लेकर एक बार फिर से बिहार के पूर्णिया से इसके विरोध में मुस्लिम महिलाओ ने विरोध जताया है। तीन तलाक बिल के खिलाफ सोमवार को पूर्णिया में हजारों मुस्लिम महिलाओं ने अपना मौन विरोध मार्च निकाला। महिलाओं के प्रदर्शन से शहर में घंटों तक जाम की स्थिति बनी रही।

जानकारी के अनुसार विरोध मार्च में महिलाओं के साथ साथ जिले के विभिन्न मुस्लिम संगठनों के पुरुष प्रतिनिधि भी शामिल दिखें। प्रदर्शनकरी महिलाएं तीन तलाक के नए प्रावधानों के विरोध में तख्तियां हाथों में लकर मौन प्रदर्शन मार्च कर रहीं थी। साथ ही उनके मुख्य बैनर पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जिंदाबाद के नारे लिखे हुए थे। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि केंद्र सरकार को तीन तलाक बिल को वापस लेना होगा।

ये भी पढे़ं:-   बिहार से बाहर बालू सप्लाई पर लगेंगी पूर्णतः रोक, डीप्टी सीएम ने बताए ये कारण

बता दे कि मुस्लिम महिलाओ के एक साथ हजारो की संख्या में आकर इस बिल के विरोध में प्रदर्शन करने के बाद से हीं ये बिल चर्चां का एक बार फिर से विषय बन गया है। बता दे कि मुस्लिम महिलाओं का जुलूस लाइन बाजार से निकलकर समाहरणालय पहुंचा, जहां डीएम को एक ज्ञापन सौंपा गया।

इस जुलूस के आगे आगे तिरंगे को भी शामिल किया गया था। इस जुलूस में पूर्णिया शहर सहित पूरे ग्रामीण क्षेत्रों की कई आयु और शैक्षणिक वर्गों की हजारों मुस्लिम महिलाएं शामिल हुईं। बता दे कि इससे पहले भी पीछले महीने हीं ऐसे हीं मुस्लिम महिलाओ ने भारी संख्या में इस बिल को लेकर विरोध मार्च मिकाला था।

ये भी पढे़ं:-   पूर्वी चंपारणः अश्लील वीडियो वायरल होने पर भड़का लोगो का गुस्सा, दो गुटो में तनाव, जानिए मामला
Advertisement