राजद का दावा: पासवान और कुशवाहा की महागठबंधन में इंट्री की तैयारी

Advertisement

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे को लेकर बिहार के राजनीतिक दलों के बीच माथापच्ची जरी है. इसी बीच राजद ने दवा किया है कि केंद्रीय मंत्रियों रामविलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा को महागठबंधन में शामिल करने के लिए रास्ता बनाया जा रहा है।

राजद के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह का कहना है कि रामविलास पासवान अपने बेटे चिराग पासवान की राजनीतिक सेटिंग के लिए महागठबंधन में आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि राजग के सहयोगी दोनों वरिष्ठ नेता महागठबंधन में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन उनके हिसाब से सीटों के तालमेल का काम अभी पूरा नहीं हुआ है। दोनों केंद्र सरकार में मंत्री हैं। इसलिए उनकी हैसियत के हिसाब से उन्हें सीटें मिलनी चाहिए। उनकी अन्य अपेक्षाओं पर भी सकारात्मक विचार किया जा रहा है।

रघुवंश के दावे के अनुसार रामविलास अपने पुत्र चिराग के लिए चिंतित हैं। उन्हें अहसास है कि जमुई में चिराग को दिक्कत होगी। पुत्र मोह में उनका महागठबंधन में आना तय है। चिराग को हमलोग सेट करने का प्रयास कर रहे हैं। पासवान परिवार के एक-दो अन्य सदस्यों के लिए भी जगह बनाई जा रही है। बात बन जाएगी तो उन्हें आते देर नहीं लगेगी। रघुवंश के मुताबिक कुशवाहा की भी एक-दो मांगें हैं, जिनपर सहमति बनाई जा रही है। वह भी ज्यादा दिनों तक राजग में नहीं टिकने वाले हैं।