लोकसभा चुनाव को लेकर तेजस्वी ने किया बड़ा दावा, बोले बीजेपी की हार तय

Advertisement

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और वर्तमान बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने एक साक्षात्कार के दौरान दावा किया है कि बीजेपी 2019 का चुनाव हारने वाली है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को सत्ता में आने के लिए बहुमत नहीं मिलने वाला है। बीजेपी आगामी गठबंधनों की वजह को उत्तर भारत के तीन राज्य बिहार, झारखंड और यूपी के 135 सीटों में से करीब 100 सीटों पर हार का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगा और वे हारने वाले हैं।’ तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश उपचुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन की वजह से उप-चुनावों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर में अपनी सीट गंवानी पड़ी थी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह का गठबंधन बिहार और झारखंड में पनप रहा है, उससे बीजेपी और पूरे एनडीए के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। बीजेपी को इन राज्यों में हार का सामना करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि पीएम मोदी और एनडीए को सरकार से हटाने के लिए महागठबंधन को मजबूत करने की कवायद चल रही है। हालांकि महागठबंधन की रूप रेखा क्या होगी अब तक कोई फैसला नहीं हो पाया है। महागठबंधन के नेता कौन होंगे यह अब तक फैसला नहीं किया गया है।