JDU का तेजस्वी पर हमला कहा कि सरकार बनाने लायक सीट है तो सदन के फ्लोर पर तय करे

tejashvi-and-neeraj
tejashvi-and-neeraj
Advertisement

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के बाद अब बिहार के राजनीति में भी घमासान मच गया है. यही नहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने राज्यपाल से मुलाकात कर बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का मौका देने की मांग की थी. जिस तरह मे कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने का निमंत्रण मिलने वैसे ही बिहार में सबसे बड़ा दल होने के नाते मौका हमें भी मिलना चाहिए.

आरजेडी की इस मांग को लेकर जेडीयू जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने पलटवार किया है कि बिहार की जनता जानती है कि बहुमत किसके पास है. उन्होंने कहा, ‘एक तरफ कांग्रेस और आरजेडी कर्नाटक के राज्यपाल के फैसले को गलत बताकर उसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देती हैं, वहीं दूसरी तरफ इसी फैसले को आधार मानकर बिहार में कह रहे हैं कि लोकतंत्र की हत्या हुई है.’

ये भी पढे़ं:-   भाजपा कार्यकर्ता 2019 की लोकसभा चुनाव को चुनौती के रूप में लें “गोपाल जी”
Advertisement

जेडीयू प्रवक्ता ने तेजस्वी यादव को सलाह देते हुए कहा है कि अगर अगर तेजस्वी यादव को लगता है कि उनके पास सरकार बनाने लायक सीट हैं तो उन्हें अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहिए जिसके बाद सदन के फ्लोर पर तय हो जाएगा कि किसके पास बहुमत है.

जैसा कि आरपको पता है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला जिसके बाद कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया, लेकिन राज्यपाल वजुभाई वाला ने अपने विशेषाधिकार का प्रयोग करते हुए सबसे बड़ा दल होने के कारण बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया. शनिवार शाम चार बजे येदियुरप्पा को सदन में बहुमत साबित करना है.

ये भी पढे़ं:-   सृजन घोटालाः सिर्फ 12 दिन और बेनकाब हो जाएंगे कई चेहरे, जानिए
Advertisement