Loksabha election 2019:- आज साफ हो जाएगा जदयू का स्टैंड, दिल्ली में जारी है बैठक

JDU MEETS
nitish-and-modi
Advertisement

पटना। 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में कौन मुख्य चेहरा होंगा पीएम मोदी या नीतीश इसका फैसला आज यहां दिल्ली में तय होंगा। आज रविवार को पटना की सियासत का मविष्य भी तय होंगा। बता दे कि जदयू की आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दिल्ली में होने जा रही है इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के रुख तय करने को लेकर चचा्र हो सकती है।

ऐसी उम्मीद है कि आज की बैठक में जदयू यह प्रस्ताव पारित कर दे की बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीएम नीतीश हीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मुख्य चेहरा रहेंगे।  साथ ही लोस चुनाव में एनडीए की ओर  जदयू कितने सीटो पर चुनाव लड़ना चाहती है यह भी तय हो जाएगा। वही पार्टी के लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा भी अहम हैए ऐसे में अगर आज के जदयू के फैसले के बाद अगर एनडीए में इन मुद्दों पर बात नहीं बनी तो बिहार की राजनीति फेरबदल लगभग तय होंगा।

तय होंगे अमित शाह की बैठक के मुद्देः- बता दे कि आज की कार्यकारिणी की बैठक में 12 तारीख को बिहार में बीजेंपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम नीतीश के बीच होनेवाली मुलाकात के भी मुद्दे तय होने की पूरी संभावना है। बता दे कि आज की यह बैठक बिहार के मुख्यमंत्री व जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार की अध्यक्षता हो रही है।

बताते चले कि राजग के दोनों बड़े सहयोगी दलों भाजपा प जेडीयू में सीट शेयरिंग व चुनावी चेहरे के मामले को लेकर तल्ख बयानबाजी पीछले कुछ दिनो में देखने को मिली है। भाजपा व राजग के अन्य घटक दल जदयू के लिए 2014 के लोकसभा चुनाव को सीट शेयरिंग का आधार बनाना चाहते है, जबकि जदयू 2015 के विधानसभा चुनाव को आधार बनाना चाहता है। ऐसे में आज की ये बैठक बडी अहम होने की पूरी उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here