शरद पवार के बयान से नाराज तारिक अनवर ने पार्टी और लोकसभा से दिया इस्तीफा

Advertisement

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के महासचिव व लोकसभा सांसद तारिक अनवर ने लोकसभा की सदस्यता और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्‍होंने ये फैसला राफेल डील पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार के बयान से असहमत होकर लिया है।

गौरतलब है बीते दिन पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार ने एक मराठी चैनल को दिए साक्षात्कार के दौरान राफेल डील पर पीएम नरेंद्र मोदी का बचाव करते हुए कहा था कि उनकी मंशा पर शक नहीं किया जा सकता है। इससे विपक्ष की एकता पर गहरा सवाल उठ गया था। एक तरह से पवार के इस बयान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दावों की भी हवा निकाल दी थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की ओर से तकनीकी जानकारी सार्वजनिक करने की मांग औचित्यहीन है, लेकिन, उन्होंने यह भी कहा कि फाइटर प्लेन राफेल की कीमतों का खुलासा करने से सरकार को कोई हर्ज नहीं है, क्योंकि इससे कोई खतरा नहीं होता।

आपको बता दें कि तारिकअनवर बिहार के कटिहार से पार्टी के एकलौते सांसद थे। उनके जाने से पार्टी का जनाधार बिहार में कमजोर हो सकता है।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि हमारा लिए भी उनका फैसला चौंकाने वाला था। पटेल ने कहा कि हम उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे ताकि वह दोबारा हम साथ जुड़ सकें। साथ ही प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि जरूरी नहीं है कि जो बयान कांग्रेस दे, अन्य पार्टियां भी उनके जैसा ही बयान दें। हर पार्टी का अपना अलग तरीका होता है। अगर बीजेपी की बात करें तो हम उनसे कई मुद्दों पर लड़ रहे हैं, पेट्रोल-डीजल के दाम, महंगाई पर हम उन्हें घेर रहे हैं।