NDA के नेता ने किया नितीश कुमार पर बड़ा हमला, कह दी ऐसी बात…

Advertisement

एनडीए में भले ही ‘ऑल इज वेल’ का दावा किया जा रहा हो, लेकिन अंदरखाने में सब कुछ ठीक नहीं जान पड़ता है। गठबंधन के घटक दल के नेताओं के बयान से तो यही लगता है। ऐसी ही ताजा बयान मुंगेर की लोजपा सांसद वीणा देवी ने दिया है।

बिहार के लखीसराय में एक कार्यक्रम के सिलसिले में पहुंचीं सांसद वीणा देवी ने कहा कि बिहार के हालात के लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार जिम्‍मेदार हैं। यहां भ्रष्‍टाचार का आलम है। उन्‍होंने सवाल किया कि बिहार में कोई सरकार है क्‍या? उन्‍होंने कहा कि लोजपा का गठबंधन राजग में भाजपा के साथ है, जदयू के साथ नहीं। सांसद के बयान के बाद जदयू ने भी पलटवार किया है। जदयू प्रवक्‍ता संजय सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार को जनता ने मुख्‍यमंत्री बनाया है। उनकी हस्ती कोई नहीं मिटा सकता।

कुछ दिन पहले पार्टी के वरीय नेता पशुपति पारस ने राजग में किसी विवाद से इनकार करते हुए कहा था कि गठबंधन में कोई दरार नहीं है। साथ ही बीते कुछ समय से पार्टी सुप्रीमो राम विलास पासवान तथा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की नजदीकियां जग-जाहिर हैं। पासवान कई अवसरों पर नीतीश कुमार की तारीफ कर चुके हें।

 

जानकारी के मुताबिक इस बयान के पीछे आगामी चुनाव में मुंगेर लोक सभा सीट का मुद्दा है। वीणा देवी ‘हर हाल’ में यहां से चुनाव लड़ना चाहतीं हैं। वे पहले भी कह चुकी हैं कि 2019 में मुंगेर सीट से ही चुनाव लड़ेंगी, भले ही गठबंधन टूट जाए। तब उन्‍होंने यह भी कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दिल्ली में फिर राजग की सरकार बनेगी। बताया जाता है कि वीणा देवी को आशंका है कि जदयू के राजग में शामिल होने के बाद अगर यह सीट जदयू ने मांगी, तो उनका टिकट कट सकता है। इसीलिए उन्होंने पहले ही मोर्चा खोल दिया है।