जानिए 8, 12 और 26 जुलाई की तारीख क्यों है खास

amit shah nitish
amit shah nitish
Advertisement

बिहार की सियासत में ये जो तारीख है काफी खास होने वाला है. आने वाले 8, 12 और 26 जुलाई की जो तारीख राजनीतिक दृष्टी से इस दिन महत्वपूर्ण फैसले होने वाले है.

बता दें कि 8 जुलाई को जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी  की दिल्ली में बैठक होने वाली है अंदाजा लगाया जा रहा है कि सीटों को लेकर जो ही घमासान मचा हुआ है इन तमाम एजेंडें पर फाइनल हो सकता है. उसके बाद 12 जुलाई को अमितशाह और नीतीश कुमार की  पटना में बैठक होने वाला है. लोकसभा के तमाम सीटो को लेकर सारी अटकें साफ हो जाएगा.

बता दें कि NDA में सीट शेयरिंग को लेकर तथा तमाम चेहरे को लेकर लगतार बयानबाजी तेज होती जा रही है. आठ जुलाई की बैठक और बारह जुलाई को अमित शाह और नीतीश कुमार की मुलाकात के बाद ही ये तय हो पाएगा कि बिहार में एनडीए सरकार का एक साल पूरा होने का जश्न कैसा होगा?

बता दें कि कयास लगया जा रहा है कि इस बैठक के बाद तमाम मुद्दे साफ हो जाएगा. सीटो को और फेस को लेकर जिस तरह NDA के अंदर घमासान मचा हुआ है शायद सारे अटकले दूर हो जाए. जेडीयू लोकसभा और विधान सभा चुनाव के सारे  अटकले साफ करना चाहती. कौन कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगा और फर्मूला क्या होगा .

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here