एनडीए में घमासान, जेडीयू ने केंद्रीय मंत्री कह दी ऐसी बात कि….

Advertisement

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री और रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयान के बाद बिहार की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। उनके बयान पर पलटवार करते हुए जेडीयू नेता केसी कहा कि नीतीश कुमार किसी नेता या एक विधायक वाली पार्टी के नेता की वजह से सीएम नहीं बने हैं बल्कि बिहार की जनता ने नीतीश कुमार को सीएम बनाया है। केसी ने कहा कि कुशवाहा की पार्टी के कई नेता कांग्रेस और आरजेडी में टिकट के लिए लाइन लगाकर खड़े हैं ऐसे में एनडीए के अन्य दल कुशवाहा के बयान पर अपना स्टैंड साफ करें।

आपको बता दें कि बुधवार एक निजी न्यूज़ चैनल से खास बातचीत में उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश को इशारों ही इशारों में नसीहत दे दिया था। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि “नीतीश जी हमारे भी नेता रहे हैं। बिहार की जनता ने उन्हें लगभग 15 साल का मौका दिया है। मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि नीतीश कुमार को खुद पद छोड़ देना चाहिए और बिहार में किसी और को मौका देना चाहिए और उन्हें बड़ी राजनीति करनी चाहिए ” उन्होंने कहा,” आखिर नेता मौका क्यों मांगता है। मौका इसलिए मांगता है ताकि वह अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर सके। मैं उनके (नीतीश कुमार) व्यक्तित्व को जानता हूं। मुझे लगता है कि वो खुद कहेंगे कि वो अगले मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे।

एक सवाल पर कि क्या वे 2020 में सीएम पद के उम्मीदवार होंगे तो उन्होंने कहा कि जो भी राजनीति में है, उसकी इस पद की इच्छा होती है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को अभी बहुत कुछ सीखना है, जबकि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद इतिहास बन चुके हैं।