रघुवंश ने किया बड़ा दावा, जल्द ही महागठबंधन में होंगे पासवान-कुशवाहा

raghuwansh-,-ramvilash,-and
raghuwansh-,-ramvilash,-and
Advertisement

पटना। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार में सियासी बिसाते बिछने- बिछाने का काम बहुत ही तेंजी से हो रहा है। इसके लिए सभी दल अपनी अपनी जोंर अजमाईस में जुटे हुए हैं। इसी दौरान पक्ष-विपक्ष तो कभी खुदइ के सहयोंगी दलो के बीच बीच तीखी बयानबाजी का दौर भी जारी है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रघवंश प्रसाद सिंह ने आज एक बड़ी बात कही है। उन्होने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में फूट होने की बात कही है।

आज रघुवंश प्रसाद ने कहा कि राजग में बड़ी फूट का होना तय है। जल्दी ही लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) व राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) इससे अलग होकर महागठबंधन का हिस्सा बन जाएंगी। हालांकि आपको बता दे कि लोजपा व रालोसपा ने रघुवंश की बात का खंडन करते हुए ऐसी किसी संभावना से इनकार कर दिया है। लेकिन, यह बात भी गौर करने वाली है कि रघुवंश प्रसाद ने बीते दिनों जीतनराम मांझी के महागठबंधन में शामिल होने की बात कही थी। बाद में मांझी राजग से नाता तोड़ महागठबंधन में आ गए थे।

रघुवंश प्रसाद आज हाजीपुर में मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होने कहा कि रालोसपा से सीट शेयरिंग को लेकर बात चल रही है, जैसे ही सीटों को लेकर बात तय हो जाएगी, उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में आ जाएंगे। रामविलासको लेकर उन्होने कहा कि वे राजनीतिक के मौसम वैज्ञानिक माने जाते हैं। उन्हें महसूस हो गया है कि अगले चुनाव में नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं बनने जा रही है। इसलिए वे राजग में नहीं रहेंगे। पासवान अब महागठबंधन में आ रहे हैं।

ये भी पढ़े  पटना पहुचे संबित पात्रा, बोलें - जनता सबसे बड़ा भाई
chirag--pashwan
chirag–pashwan

वही रघुवंश के बयान को लेकर राम विलास पासवान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हल्के विवाद तो होते ही रहते हैं, जिन्हें जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा। राजग एकजुट है। वही उनके बेटे और सांसद चिराग पासवान ने कहा कि चुनाव में अभी वक्त है, इसलिए सीटों का मसला सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में चेहरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही होंगे। जहां तक बिहार की बात है, राज्य में चुनावी चेहरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं।

रघुवंश के बयान की आलोचना करते हुए जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि उनकी रघुवंश की बातों को राजद में भी लोग हल्के में लेते हें। उन्होंने पप्पू यादव के महागठबंधन में शामिल होने का भी दावा किया था, जिसपर पप्पू ने उन्हें खबरदार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here