शॉटगन का नया धमाल मोदी के नीतियों के खिलाफ AAP के रैली में होंगे शामिल

Shatrughan Sinha
Shatrughan Sinha
Advertisement

भाजपा के बागी नेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने फिर से पार्टी लाइन से अलग राह पकड़ ली है. इस बार वह नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी द्वारा अायोजित ‘जन अधिकार आंदोलन’ रैली में शामिल होेने जा रहे है. बता दें कि आम आदमी पार्टी बनारस में बेनियाबाग से पांच चरणों का पदयात्रा शुरू करने जा रहा है. इस यात्रा का अगुआई पार्टी के महासचिव और राज्य सभा सांसद संजय सिंह कर रहे है. इसके पहले चरण को ‘जन अधिकार आंदोलन’ नाम दिया गया है यह रैली मोदी सरकार के विफाल वादो और अघोषित आपातकाल लागू करने के आरोप में किया जा रहा है.

सिन्‍हा आज कल कोई भी मौका नहीं छोड़ते वह भाजपा विरोधी दलों में जाकर मोदी के नीतियों के खिलाफ हमला बोलते है. बताया जाता है कि शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने इन दिनों पार्टी विरोधी बयानबाजी तेज कर दी है. शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने भाजपा से अलग हुए पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा के साथ गैर राजनीतिक संगठन ‘राष्ट्र मंच’ का गठन किया है. इसी संस्‍था के प्रतिनिधि के तौर पर वे रैली में शामिल होने जा रहे है.

‘राष्ट्र मंच’ की तरफ से यशवंत सिन्हा ने शत्रुघ्न सिन्हा के रैली में शामिल होने की पुष्टि की है। खुद के शामिल नहीं होने के संबंध में उन्‍होंने इसका कारण खराब स्‍वास्‍थ्‍य बताया. आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 2014 में लोकसभा चुनाव नरेंद्र मोदी के खिलाफ बनारस से लड़ा था. इसलिए भाजपा के सिन्हा का इस आंदोलन में शामिल होना बड़ी बात मानी जा रही है. यह रैली विपक्षी की एकता के लिए महत्वपूर्ण है .यशवंत सिन्‍हा ने भी कहा कि जहां तक वाराणसी सीट से मोदी के खिलाफ एक साथ आना विपक्षी गठबंधन का समर्थन का सवाल है. सिन्हा जिस तरह से पार्टी के खिलाफ विरोध जाता रहे है एैसे में राजनीतिक प्रेक्षकों की मानें तो वे चाहते हैं कि भाजपा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करे. हाल ही में उन्‍होंने कहा भी है कि वे पार्टी नहीं छोड़ने जा रहे, हां अगर पार्टी ही उन्‍हें निकाल दे तो अलग बात है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here