विपक्ष के पीएम प्रत्‍याशी पर तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान, कांग्रेस असहज…

Advertisement

 

पूर्व उपमुख्यमंत्री व् बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी के प्रधानमंत्री प्रत्‍याशी बनने के संबंध में सवाल पर तेजस्‍वी यादव ने कहा कि अभी प्रधानमंत्री प्रत्‍याशी कोई मुद्दा नहीं है। देश में और भी कइ बड़े मुद्दे हैं। फिलहाल इसपर कुछ नहीं कहा जा सकता। महागठबंघन में और भी कई चेहरे हैं। विपक्ष जिसे उम्‍मीदवार बना देगा, वे उसका समर्थन करेंगे।

आपको बता दें कि कांग्रेस के नेता पूरी ताकत से अपने अध्यक्ष राहुल गाँधी को विपक्ष के प्रधानमंत्री प्रत्‍याशी के रूप में प्रोजेक्ट कर रही है। ऐसे में तेजस्वी के इस बयान से कांग्रेस असहज महशुश कर सकती है। बिपक्षी दलों में इस बयान को लेकर हलचल होना तय मना जा रहा है।

मीडिया से बातचीत में तेजस्‍वी ने बिहार के मुद्दों पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर आलोचना किया। तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि नीतीश कुमार भरोसे के लायक नहीं हैं। वह पलटी मारने में माहिर हैं। शराबबंदी कानून में संशोधन के मसले को लेकर मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने न तो किसी अधिकारी के जेल जाने की सूचना दी और न ही शराब की होम डिलीवरी नहीं होने की गारंटी दी। मुख्यमंत्री ने शराब का ब्लैक मार्केट स्थापित कर दिया। लोग 50 हजार की जगह अब पांच हजार देकर निकल जाएंगे।

शराबबंदी जिस उद्देश्य से लागू हुआ था वह पूरा नही हुआ। शराबबंदी के नाम पर बिहार में माफियाराज हो गया। शराबबंदी कानून में संशोधन से भ्रष्टाचार और बढ़ेगा। इस संशोधन के बाद भी शराब मिलता रहेगा। गरीबों की मुसीबत बढ़ेगी। सरकार ने संशोधन में अमीरों को डिस्काउंट दे दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में जांच के लिए ब्रेथएनलाइजर लगाएं, पता चल जायेगा कि शराबबंदी कैसी है?