सिविल सर्जन ने कहा 25 सितंबर तक चालू होगा सदर अस्पताल, लोगो ने कहा 17 से कीजिए नहीं तो…

Advertisement

मो. हसनैन की रिपोर्ट

शिवहर जिले के सिविल सर्जन डॉ बिशम्भर ठाकुर ने एक विशेष भेंट वार्ता में बताया है कि शिवहर सदर अस्पताल 25 सितंबर से पहले ही चालू हो जाएगा।सिविल सर्जन डॉक्टर ठाकुर ने बताया कि सदर अस्पताल बचाओ अभियान समिति के पास उच्च न्यायालय का आदेश की प्रति मिला है। लेकिन हमें अभी तक चालू कराने का आदेश नहीं आया है।

उन्होंने बतया कि उनके पास आदेश आते ही सदर अस्पताल को उच्च न्यायालय के आदेश में दिए गए निर्देश के अनुसार चालू कराया जाएगा, संभवत: 25 सितंबर से पहले ही चालू करा दिया जाएगा।

उधर उच्च न्यायालय पटना से पारित न्याय आदेश के आलोक में सदर अस्पताल शिवहर को चालू कराने को लेकर सदर अस्पताल बचाओ अभियान समिति के द्वारा जिला पदाधिकारी को आवेदन दिया गया है। तथा कहा गया है कि 17 सितंबर 2018 तक पुराने सदर अस्पताल को आवश्यक संसाधनों के साथ चालू कराया जाए अन्यथा 18 सितंबर 2018 से शिवहर बंद और चक्का जाम अनिश्चितकालीन तक के लिए किया जाएगा। इस बाबत पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद सिविल सर्जन डॉ बिशंबर ठाकुर, सदर अधीक्षक, प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग प्रतिलिपि भेजी गई है।

आपको बता दें कि उच्च न्यायालय पटना ने अपने न्याय आदेश में स्पष्ट आदेश दिया है कि तत्कालीन डीएम शिवहर ने 30 जून 2017 में सदर अस्पताल शिवहर में जिन सुविधाओं एवं स्थिति का उल्लेख किया है उसमें कोई कमी नहीं की जाएगी और अस्पताल पूर्ववत: चलता रहेगा ,साथ ही यह भी कहा है कि प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग सरोजा सीताराम अस्पताल को चालू कराने के लिए कुछ भी करने के लिए स्वतंत्र है। लेकिन कार्यरत सदर अस्पताल को किसी भी हाल में बंद नहीं किया जा सकता।