पुलिस-पब्लिक संवाद में बोले डीआईजी, आपसी सामंजस्य से ही होगा अच्छे समाज का निर्माण

Advertisement

मो. हसनैन की रिपोर्ट

शिवहर जिले के तरियानी थाना में पुलिस पब्लिक संवाद कार्यक्रम का शुभारंभ डीआईजी अनिल कुमार सिंह के द्वरा किया गया। पुलिस उप महानिरिक्षक अनिल कुमार सिंह ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों,थाना क्षेत्र के गणमान्य जनों के साथ बैठक करते हुए कहा है कि जब तक हमलोग आपसी सामंजस्य से काम नहीं करेंगे तब तक अच्छी समाज की कल्पना अधूरा है।

डीआईजी ने उपस्थित जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ,एसपी अभियान विजय शंकर सिंह ,एसडीपीओ राकेश कुमार, थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर गोरखराम को अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यालय छोड़ कर 2 दिन क्षेत्र के आम जनता व जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर समाज में व्याप्त कुरीतियों को निपटाने को कहा है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री सिंह ने उपस्थित लोगों के सवालों के जवाब भी दिए तथा समाज में फैले गंदगी को मिटाने का संकल्प लेने को भी कहा है.इससे पहले डीआईजी के आगमन को लेकर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के नेतृत्व में तरियानी थाना परिसर को साफ सफाई कराई गई थी.

डीआईजी अनिल कुमार सिंह ने तरियानी थाना के सिरिस्ता कार्यालय, थानाध्यक्ष कार्यालय, तथा पुलिस के रहने का कक्ष का निरीक्षण, तथा हाजत का साफ सफाई करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को कई आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा है कि समाज को बदलाव लाने के लिए आपसी समन्वय स्थापित कर समाज में छोटी मोटी समस्या को निपटाने का भी पहल करें।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने पुलिस पब्लिक संवाद को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा है कि जब तक पुलिस और पब्लिक में आपसी सामंजस्य नहीं होगा तब तक अपराध एवं समाज की कुरीतियों को दूर नहीं किया जा सकता है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि किसी भी प्रकार की सहायता के लिए पुलिस अधीक्षक का दरवाजा हर समय खुला रहेगा जबकि एएसपी अभियान विजय शंकर सिंह ने पुलिस पब्लिक संवाद को संबोधित करते हुए कहा है कि हम लोग आखिर इंसान हैं उच्च नीच भेदभाव इसी समाज में उत्पन्न होता है जो आपसी सामंजस्य कर दूर किया जा सकता है।

कार्यक्रम में प् बैकुंठ कुमार सिंह, मुखिया श्याम बाबू सिंह , मुखिया प्रतिनिधि अमित कुमार सिंह, तरियानी छपरा के पूर्व मुखिया अखिलेश कुमार सिंह , मुखिया गौरव सिंह , पूर्व प्रमुख संजीव कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह , पूर्व मुखिया नरवारा संजय सिंह, पचरा निवासी शिक्षक अनिल कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या से जिले के जनप्रतिनिधि समाज व प्रबुद्ध जनों उपस्थित थे।