मध्यान्ह भोजन में एवं शिक्षक अपने कर्तव्य के प्रति समर्पित रहे- न्यायाधीश सुभाषचन्द्रा

Sheohar
Advertisement

स्कूलो में मध्यान भोजन में गुणवत्ता पूर्ण व्यवस्था हो तथा शिक्षक अपने कार्य के प्रति समर्पित रहे उक्त संबोधन जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह एसीजीएम न्यायाधीश सुभाष चंद्रा ने प्रेस वार्ता कर बताया है। न्यायाधीश वसुंधरा ने बताया है कि जिले में स्कूली व्यवस्था को सुदृढ़ करें कोई भी गलती होने पर सीधे कार्रवाई की जाएगी।

विडियो देखें: https://youtu.be/fxWPYBBh9cM

बालसा एवं नालसा के निर्देशानुसार जिला सत्र न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकार के जिला अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह सीजीएम न्यायधीश सुभाष चंद्र ने बताया है कि लीगल लिग्रेसी क्लब का गठन शिवहर जिले में 17 फरवरी 2018 से कार्यरत है तथा लगातार चल रहा है।
इसके तहत जिले के 5 हाई स्कूलों नबाब हाई स्कूल शिवहर, हाई स्कूल कुशहर, कलावती हाई स्कूल अंबा कला, फतहपुर हाई स्कूल सोनौल सुल्तान हाई स्कूल में 17 फरवरी 2018 से लीगल लिब्रेसी क्लब का गठन का कार्य प्रारंभ है। जिसमें बच्चों को विधिक जानकारी दी जा रही है, विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं इंचार्ज शिक्षक के द्वारा 10 से 12 बच्चों का एक टीम के साथ क्लब का गठन किया गया है जिसमें कानूनी जानकारी दी जा रही है। गरीबों को लाभ कैसे दिलानी है इसके लिए सेमिनार एवं खेलकूद प्रतियोगिता के माध्यम से आम लोगों को जागरूक करने की पहल की जा रही है। न्यायधीश सुभाष चंद्रा ने बताया है कि उक्त क्लब में कोई भी व्यक्ति कानूनी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं तथा शिकायत कर सकते है उक्त शिकायत आवेदन को त्वरित निष्पादन करने की पहल किया जा रहा है।

ये भी पढे़ं:-   शिवहर: फतेहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पत्नी के बदले पति बजाते हैं ड्यूटी, अधिकारी मौन

Advertisement