बिहार की शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलती है ये खबर

Advertisement

शिवहर में डिग्री कॉलेज को लेकर हो रहा आंदोलन लगातार तेज होता जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को फिर से हंगामा हुआ। सामाजिक संगठन के जुड़े कुछ सामाजिक कार्यकर्ता व् छात्रों ने मिलकर अंगीभूत डिग्री कॉलेज से समाहरणालय परिसर तक पैदल मार्च कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

आंदोलनकारियों का कहना था कि जब तक शिवहर का डिग्री कॉलेज फिर से शुरू नहीं हो जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। सामाजिक कार्यकर्ता आदित्य आजाद ने कहा की डिग्री कॉलेज का बंद होना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। एक अन्य छात्र ने कहा कि कॉलेज को पुनः शुरू करवाने में हमारे जनप्रतिनिधि नाकामयाब रहे हैं, इससे यह प्रतीत होता है कि उनमें इतनी क्षमता नहीं है कि जिले के एक मात्र कॉलेज को पुनः खुलवा सके।

मार्च में आदित्य आजाद, संजय सिंह आदित्य कुमार, राकेश कुमार चौधरी, बजरंगी सिंह, अभिषेक यादव, शनि सिंह चौहान, दीपक मिश्रा, अरशद अली, मुकुंद प्रकाश मिश्र सहित कॉलेज के सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

छात्रों का एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी से मुलाकात किया शिष्टमंडल में कंचन कुमारी, ब्यूटी कुमारी ,प्रमिता कुमारी अभिषेक यादव तथा गौरव कुमार शामिल थे। हालांकि शिष्टमंडल डीएम के आश्वासन के बावजूद संतुष्ट नहीं दिखे और छात्रों का कहना था कि वह अपना आंदोलन लगातार जारी रखेंगे क्योंकि यह उनके साथ साथ शिवहर के भविष्य का सवाल है। उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ी तो इसके लिए आमरण अनशन भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here