जंग के लिए तैयार टीम इंडिया भुबनेश्वर,कुलदीप और जडेजा को नही मिला मौका !

Advertisement

Rupak J की रिपोर्ट

कल से शुरू हो रहा  सीरीज का पहला टेस्ट मैच भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में जहाँ टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देने के लिये तैयार है. चार टेस्ट मैच का  सीरीज का पहला मैच खेला जायेगा !

जहाँ टीम इंडिया ने कयी बदलाव किये ! t20 मैच के हिस्सा रहे भुबनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव को मौका नही दिया गया. वही आश्विन के जोड़ीदार रबिन्द्र जडेजा को भी बाहर का रास्ता दिखया गया. तेज गेंदबाज़ी आक्रमण की जिम्मेदारी अब मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा तथा जसप्रीत बुमराह के हाथ में है, वही दूसरी ओर स्पिन गेंदबाज़ी का जिम्मा सिर्फ और सिर्फ रविचंद्रन आश्विन के हाथों में सौपा गया.

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यह लोग अपनी जिम्मेदारी का भरपूर फायदा उठा पाते है या नही.

 

cricket news

बीसीसीआई ने ट्विटर कर  टीम इंडिया के 12 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, मो. शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

एक बात और दिलचस्प है की रोहित शर्मा और हनुमा बिहारी में से किसको मौका दिया जायेगा. इंग्लेंड टेस्ट के दौरान हनुमा बिहारी ने अच्छी बल्लेबाज़ी का नज़ारा पेश किया था. उनमे एक खास बात यह भी है की वो आश्विन के साथ स्पिन गेंदबाज़ी भी कर सकते है.

ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपना 11खिलाडी का लिस्ट जारी  कर दिया जो इस प्रकार है.

मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड.

वही दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया टीम में मार्कस हैरिस अपना पहला टेस्ट मैच खेलने जा रहे है जबकि मिशेल मार्श को नहीं चुना गया है.