नए निर्माण बाइलॉज को कैबिनेट जल्द देगा मंजूरी: सुमो

suushil-modi
suushil-modi
Advertisement

पटना। बिहार में नए भवन निर्माण उपनियमों को जलद ही हरी झाण्डी मिल जाएगी। इस बाद के संकेत बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दिए हैं। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पटना कहा कि नए भवन निर्माण उपनियमों (बाइलॉज) को जल्द बिहार कैबिनेट से स्वीकृति दे दी जाएगी। बता दे कि वे एक रियल एस्टेट डेवलपर्स संगठन की राष्ट्रीय कार्यसमिति (एनईसी) के प्रोग्राम में वे बोल रहे थे।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि बिहार के नए बिल्डिंग बाईलॉज को अंतिम स्वरूप दे दिया गया है। उम्मीद जताते उए उन्होने कहा कि इसी महीने के अंत तक नए भवन निर्माण उपनियमों को बिहार की कैबिनेट सं मंजूरी मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि अब ऑनलाइन एकल खिड़की प्रणाली के जरिए भवन निर्माण के लिए नक्शा व अन्य विभागों की स्वीकृति समय सीमा के के अंदर प्राप्त की जा सकेंगी।

सुमो ने कहा कि सबको 2022 तक आवास उपलब्ध कराने को लेकर सरकार ने निर्णय लिया है कि वह किफायती आवास एवं मलिन बस्ती नीति में संशोधन कर बिल्डर को 15 प्रतिशत अतिरिक्त एफएआर (फर्श क्षेत्र अनुपात) देंगी। सुशील मोदी ने बताया कि 30 फीट चैड़ी पुरानी और 40 फीट चैड़ी नई सड़क पर बहुमंजिली इमारत का निर्माण किया जा सकेगा. नए बाईलाज के लागू होने के बाद 300 वर्ग मीटर की जमीन पर 10 मीटर ऊंचाई वाले मकान के नक्शे को तत्काल स्वीकृति दी जाएगी।

ये भी पढ़े  बिहार के इस जिले में लगेगा 200 फिट ऊंचा तिरंगा, जानिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here