चौंकिए मत यह भी एक चुनाव प्रचार का तरीका है , यह शख्स सीवर और नांले के गंदे पानी में लेट कर मांग रहा है वोट

Ayaz-Memon-Motiwala
Ayaz-Memon-Motiwala
Advertisement

अापने हर जगह देखा होगा कि चुनाव आते ही नेता हाथ जोड़कर घर- घर घूमना शुरू कर देते है. और लोगो से वादा कर अपने लिए वोट मांगते है यही नहीं जगह – जगह बड़े नेताओं का बड़ी बड़ी रैलिया होती है जिसमें  नेता करोड़ का खर्च कर देते है . इस तरह के रैली में नेता खूब बड़ा भाषण देते है. यह एक तरिका आपने देखा होगा. लेकिन आज हम एक एैसे चुनाव प्रचार कर रहे शख्स के बारे  बतायेंगे. यह अजीबो- गरीब चुनाव प्रचार का तरिका अपनाया  है.

Ayaz-Memon-Motiwala
Ayaz-Memon-Motiwala

 

25 जुलाई को  पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाला है इसमें एन-243 निर्वाचन क्षेत्र से अयाज मेमॉन मोतीवाला चुनाव लड़ रहे हैं उनके वोट मांगने का तरीका देख आप हैरान होे जाएंगे. आप खुद ही देख लिजिए इनका चुनाव प्रचार के तरीका.

यह शख्स न घर- घर जा कर हाथ जोड़कर वोट  मांग रहा है और न ही भव्य रैली कर के बल्कि यह सीवर और नांले के गंदे पानी के बैठकर लोगों से वोट मांग रहा है. कभी वह नाली में खड़ा हो जाता तो कभी कूड़े के ढेर पर तो कभी वह सीवर के अंदर खड़ा हो जाता है. कभी- कभी तो यह शख्स उस नाली के पानी को पी भी लेता है कूड़े के ढेर पर ही कुर्सी मेज लगाकर लोगोे से बात  भी की.

Posted by Ayaz Memon Motiwala on Wednesday, September 27, 2017

एैसा क्यों कर रहा है यह शख्स ?

अब आपको बता  दें कि यह शख्स एैसा क्यों कर रहा है वह लोगो को  दिखाना चाहता है कि जनता कितनी परेशान है वह इन छोटे-छोटे समस्याओँ ने अभी जुझ रही है. सरकार और जनता का ध्यान अपने ओर खींचने के लिए वह एैसा कर रहा है.अपनी तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है- सफाई हमारा आधा ईमान है या गंदगी? वह लिखते हैं कि वोट दो सफाई लो, पाकिस्तान बचा लो प्लीज. जहां एक ओर कुछ लोग इसे महज चुनावी स्टंट कहकर आलोचना कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर उनके इस तरीके की तरफदारी करने वालों की भी कोई कमी नहीं है.

#موتیوالا_نے_گٹر_کا_پانی_پی_کے_حُکمرانوں_کو#دعوت_دےدی_کہ_کوئی_ایک_عوام_کے_مُفاد_میں#کیا_گیا_کام_بتاؤں #میرے_ساتھ_بیٹھ_کے_گٹر_کے#پانی_میں_جیسے_عوام_پیتے_ہیں_گندا_پانی_پیئو#نلکا #ایسا_انشاءاللّہ #پانی_سے_بھرا#Tareekh_Raqam#Teen_Azad_Halqo_Par_Ek_Hi #Intakhabi#Nishan #Nalqa (نلکا)#Nalkay_Ko_Vote_Do 🙂 #Nalqay_Me_Pani_Lo 🙂 #Thappa_Lagao_Sirf_Nalqay_Ko 🙂#PS_110#PS_111#NA_243

Posted by Ayaz Memon Motiwala on Saturday, June 30, 2018

 

ये भी पढ़े  भारी बारिश के कारण कैलाश मानसरोवर दर्शन करने गए 1500 भारतीय तीर्थयात्री फंसे, बचाव कार्य शुरू

अभी तक आपने  पाकिस्तान के चुनावी माहौल मे आपने गाली- गलौज खूब सुनी होगी, लेकिन अब एक नया ही फैशन शुरू हो गया है.  जिस तरह चुनाव प्रचार में पैसे का दुरूउपयोग किया जाता है आपने देखा ही होग यह नहीं सियासी हिंसा भी बहुत होता है  नवाज शरीफ पर किसी न लाहौर में जूता उछाल दिया तो भूतपूर्व रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर स्याही फेंक दी गई. एैसा ही आपने भारत में भी देखा होगा. राहुल गांधी की गाड़ी पर पथराव तो कभी नरेंद्रमोदी के गाड़ी पर तो नेताओं को चाटा भी मारा गया है. इस हिंसात्मक तरीकों के बीच नाली और कूड़े में लेटकर चुनाव करना कहीं ज्यादा सकरात्मक है .

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here